फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशमध्य प्रदेश: कोरोना जांच रिपोर्ट में बड़ी चूक, 13 मरीजों के पिता के नाम सेम

मध्य प्रदेश: कोरोना जांच रिपोर्ट में बड़ी चूक, 13 मरीजों के पिता के नाम सेम

मध्य प्रदेश के मुरौना में कोरोना वायरस की जांच करने वाली लैब की रिपोर्ट में बड़ी चूक सामने आई है। जहां, जिले के 13 मरीजों की जांच रिपोर्ट में उनके पिता का नाम एक जैसा है। इसके साथ-साथ मोबाइल नंबर को...

मध्य प्रदेश: कोरोना जांच रिपोर्ट में बड़ी चूक, 13 मरीजों के पिता के नाम सेम
हिन्दुस्तान संवाद,भोपालSun, 12 Jul 2020 01:20 AM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के मुरौना में कोरोना वायरस की जांच करने वाली लैब की रिपोर्ट में बड़ी चूक सामने आई है। जहां, जिले के 13 मरीजों की जांच रिपोर्ट में उनके पिता का नाम एक जैसा है। इसके साथ-साथ मोबाइल नंबर को लेकर भी लापरवाही सामने आई है। जिसमें, संक्रमितों के मोबाइल नंबर को संक्रमित नहीं होने वालों मरीजों की रिपोर्ट में डाल दिया गया है। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी दी है।

घटना सामने आने और तुल पकड़ते देख मुरैना के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ वीके गुप्ता ने जांच के आदेश दे दिए हैं। स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि गजरा राजा मेडिकल कॉलेज (जीआरएमसी), ग्वालियर के वायरोलॉजी की एक दैनिक रिपोर्ट में 9 साल से 41 साल के 13 लोगों को उनके पिता के नाम एक जैसे मिले हैं। 

मोबाइल नंबर बदलने की वजह से भी कई गैर संक्रमित लोगों में भी दहशत पैदा हो गई है क्योंकि अस्पताल के कर्मचारी उन्हें भर्ती करने के लिए फोन कर रहे हैं। लैब के मुख्य जांचकर्ता वैभव मिश्रा ने कहा, यह डेटा भरने में एक मानवीय त्रुटि थी। कंप्यूटर ऑपरेटरों के पास 2000 लोगों की रिपोर्ट का एक लंबी सूची थी, इसलिए उन्होंने कुछ गलत संख्या और नाम दर्ज किए। अब आगे से इस रिपोर्ट की प्रॉपर प्रूफ रीडिंग भी की जाएगी।

बता दें कि मध्य प्रदेश में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में अब तक के सर्वाधिक 544 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 17,201 तक पहुंच गई। राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से छह और व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है जिससे मरने वालों की संख्या 644 हो गई है। मध्य प्रदेश के एक अधिकारी ने बताया, पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से इंदौर में तीन और भोपाल में दो और राजगढ़ में एक मरीज की मौत की पुष्टि हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें