फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेशMP : जबलपुर में TV डिबेट शो में कांग्रेस और BJP कार्यकर्ता भिड़े, जमकर चली कुर्सियां, कई लोग घायल; वीडियो वायरल

MP : जबलपुर में TV डिबेट शो में कांग्रेस और BJP कार्यकर्ता भिड़े, जमकर चली कुर्सियां, कई लोग घायल; वीडियो वायरल

जबलपुर में एक टीवी न्यूज चैनल द्वारा आयोजित चुनावी बहस कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस और भाजपा के कार्यकर्ताओं और नेताओं ने एक-दूसरे पर लात-घूसों और प्लास्टिक की कुर्सियों से कथित तौर पर हमला किया।

MP : जबलपुर में TV डिबेट शो में कांग्रेस और BJP कार्यकर्ता भिड़े, जमकर चली कुर्सियां, कई लोग घायल; वीडियो वायरल
Praveen Sharmaजबलपुर। विजेन्द्र यादवSun, 14 Apr 2024 10:24 AM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के जबलपुर में शनिवार रात एक टीवी न्यूज चैनल के डिबेट शो के दौरान भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर लात-घूंसे चले और एक-दूसरे पर कुर्सियां फेंकी गईं, जिससे कुछ लोग घायल हो गए। मारपीट और कुर्सियां फेंके जाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

बताया जा रहा है कि जबलपुर शहर के भंवरताल पार्क में एक टीवी डिबेट शो चल रहा था। इस शो में भाजपा और कांग्रेस के स्थानीय नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे। इस दौरान एक प्रश्न के जवाब को लेकर दोनों पक्षों में बहस हो गई और बात इतनी बढ़ गई कि देखते ही देखते मारपीट और हंगामा शुरू हो गया। इस मारपीट में दोनों ओर के कुछ कार्यकर्ता घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना की जानकारी मिलने पर ओमती थाना पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों की शिकायत दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जबलपुर शहर के भंवरताल इलाके में टीवी डिबेट शो के दौरान भाजपा विधायक अभिलाष पांडे और कांग्रेस के पूर्व विधायक विनय सक्सेना समेत दोनों दलों के कई दिग्गज नेता शामिल हुए। किसी प्रश्न को लेकर हो रही बहस ने विवाद का रूप ले लिया। इसके बाद दोनों और से गाली-गलौज के साथ ही कुर्सियां फेकें जाने लगीं। विवाद में घायल हुए भाजपा कार्यकर्ता ने आरोप लगाते हुए रामजी सिंह ने कहा कि अचानक ही कांग्रेस के खेमे से हमला हो गया। हंगामे के बाद दोनों पक्ष के लोग थाने पहुंचे और एक दूसरे पर आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई।

मामले को लेकर विधायक अभिलाष पांडे ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि कांग्रेस चुनाव से डरी हुई है, वो हार रही है। इस वजह से बौखलाहट में मारपीट पर उतर आई है। कार्यकर्ता का सिर फोड़ा गया है, ये बहुत ही निंदनीय है। इस घटना को लेकर ओमती थाने में शिकायत दर्ज करवाई गई है। पुलिस को मौके के वीडियो भी दिए गए हैं, जिसमें कि कार्यकर्ताओं के कपड़े फाड़े गए हैं। विधायक ने कहा कि आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

कांग्रेस के पूर्व विधायक विनय सक्सेना ने बीजेपी के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि डिबेट में नेता कम शहर के अपराधी ज्यादा थे। वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि उसमें नेता नहीं थे। भाजपा के नेता आक्रामक नजर आ रहे थे। दो बार तो मैंने हाथ जोड़कर उनको रोका और विधायक को उनके कार्यकर्ताओं की हरकत के बारे में बताया।

पूर्व विधायक ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा के लोगों ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर हमला किया। भाजपा नेता जब कांग्रेस का जवाब नहीं दे पाए, तर्क न करते हुए कुतर्क किए और नारेबाजी करने लगे। इसी बीच रामी ठाकुर नाम के एक व्यक्ति ने कांग्रेस कार्यकर्ता सौरभ पर हमला करने की कोशिश की। जब कार्यकर्ताओं ने रोका तो वहां लगा खंभा उठाकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को मारने दौड़ा, तभी पानी में उसका पैर फिसला और वो गिर गया। पूर्व विधायक ने कहा कि किसी भी कांग्रेस के नेता ने हमला नहीं किया है। उल्टा हमारे कार्यकर्ताओं के ऊपर कुर्सी फेंकी गईं, जिसका शिकार मैं भी हुआ हूं।

मामले पर पुलिस का कहना है कि घटना की जांच की जा रही है। मौके के कुछ वीडियो मिले हैं, जिसमें एक-दूसरे पर कुर्सियों से हमला किया जा रहा है। कुछ लोगों के बयान भी दर्ज किए गए हैं। जांच के बाद दोषियों पर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।