फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशMP Election Result: सिधिंया के गढ़ गुना में क्या है भाजपा का हाल, दिग्विजय सिंह को एक बड़ी चोट

MP Election Result: सिधिंया के गढ़ गुना में क्या है भाजपा का हाल, दिग्विजय सिंह को एक बड़ी चोट

Jyotiraditya Scindia: मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बड़ी जीत हासिल की है। मध्य प्रदेश के नतीजों के साथ ही ज्योतिरादित्य सिंधिया के गढ़ गुना पर भी सबकी निगाहें टिकी हैं।

MP Election Result: सिधिंया के गढ़ गुना में क्या है भाजपा का हाल, दिग्विजय सिंह को एक बड़ी चोट
Sudhir Jhaलाइव हिन्दुस्तान,गुनाSun, 03 Dec 2023 02:14 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बड़ी जीत हासिल की है। मध्य प्रदेश के नतीजों के साथ ही ज्योतिरादित्य सिंधिया के गढ़ गुना पर भी सबकी निगाहें टिकी हैं। दोपहर करीब 2 बजे तक के रुझानों ने नतीजों का काफी हद तक साफ कर दिया है। माना जा रहा है कि अंतिम परिणाम तक रुझान अब ऐसे ही रहेंगे।

राघौगढ़ से पूर्व मुख्यमंत्री दग्विजिय सिंह के बेटे जयवर्द्धन सिंह कांग्रेस की ओर से प्रत्याशी हैं। मतगणना के शुरुआती दौर में जयवर्द्धन सिंह भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी हीरेन्द्र सिंह 'बंटी बना' से पिछड़ने गए थे, लेकिन 5वें राउंड में उन्होंने बढ़त हासिल कर ली। 12वें राउंड के बाद जयवर्द्धन 3619 वोट से आगे चल रहे हैं।

चांचौड़ा से दग्विजिय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह कांग्रेस प्रत्याशी हैं। वे शुरुआत से ही भाजपा की प्रियंका मीणा से पीछे चल रहे हैं। चार राउंड की गणना के बाद भाजपा की प्रियंका मीणा ने लक्ष्मण सिंह के खिलाफ 12889 वोट से बढ़त बना ली।

गुना जिले की बमोरी विधानसभा का शुरुआती रुझान भारतीय जनता पार्टी के लिए चौंकाने वाला हो सकता है। यहां से मप्र सरकार के कैबिनेट मंत्री और भाजपा प्रत्याशी महेंद्र सिंह सिसोदिया मतगणना की शुरुआत से ही पीछे चल रहे हैं। यहां 13 राउंड की मतगणना के बाद कांग्रेस के ऋषि अग्रवाल भाजपा के महेंद्र सिंह सिसौदिया 19 हजार से अधिक वोट से पीछे हैं। 

गुना में भाजपा के पन्नालाल शाक्य मतगणना की शुरुआत से ही बड़ी बढ़त लेकर चल रहे हैं। 7वें राउंड की मतगणना के बाद शाक्य ने कांग्रेस के पंकज कनेरिया के खिलाफ 29 हजार से अधिक वोट की बढ़त बना ली। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें