DA Image
17 जनवरी, 2021|8:24|IST

अगली स्टोरी

कमलनाथ ने बीजेपी प्रत्याशी इमरती देवी को बताया आइटम, शिवराज ने कहा- हर बेटी से मांगें माफी

kamalnath shivraj singh

बिहार विधानसभा चुनाव के साथ उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों में उपचुनाव के लिए प्रचार जोरशोर से चल रहा है। मध्य प्रदेश में उपचुनाव बेहद अहम है और चुनाव प्रचार में इसका असर साफ दिख रहा है। बीजेपी और कांग्रेज में जमकर आरोप-प्रत्यारोप चल रहा है। इस बीच कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भारतीय जनता पार्टी की महिला प्रत्याशी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है। बीजेपी ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। बीजेपी ने चुनाव आयोग से भी कमलनाथ की शिकायत की है।

मध्य प्रदेश के डबरा में कांग्रेस उम्मीदवार सुरेंद्र राजेश के लिए प्रचार करने पहुंचे कमलनाथ ने बीजेपी उम्मीदवार इमरती देवी को आइटम बता डाला। कमलनाथ ने कहा, ''सुरेश राजेश जी हमारे उम्मीदवार हैं, सरल स्वभाव के सीधे-साधे हैं। ये तो करेंगे, ये उसके जैसे नहीं हैं, क्या है उसका नाम.... ( लोग चिल्लाते हैं- इमरती देवी), मैं क्या उसका नाम लूं, आप तो उसको मेरे से ज्यादा पहचानते हैं। आपको तो पहले ही मुझे सावधान कर देना चाहिए था, ये क्या आइटम है...ये क्या आइटम है (हंसते हुए)। 

गौरतलब है कि इमरती देवी कमलनाथ सरकार में महिला और बाल विकास मंत्री भी रहीं। वह ज्योतिरादित्य सिंधिया की करीबी थीं और सिंधिया के कांग्रेस से बागी होने पर वह भी बीजेपी में शामिल हो गईं। 

शिवराज ने कमलनाथ को दिया जवाब
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूर्व सीएम कमलनाथ की टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने ट्वीट किया, ''कमलनाथ जी! इमरती देवी उस गरीब किसान की बेटी का नाम है जिसने गांव में मजदूरी करने से शुरुआत की और आज जनसेवक के रूप में राष्ट्रनिर्माण में सहयोग दे रही हैं। कांग्रेस ने मुझे भूखा-नंगा कहा और एक महिला के लिए आपने आइटम जैसे शब्द का उपयोग कर अपनी सामंतवादी सोच फिर उजागर कर दी।

शिवराज ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ''खुद को 'मर्यादा पुरुषोत्तम' बताने वाले ऐसी 'अमर्यादित भाषा' का प्रयोग कर रहे हैं? नवरात्रि के पावन पर्व पर देश नारी की उपासना कर रहा है, ऐसे में आपके बयान से आपकी ओछी मानसिकता झलकती है। बेहतर होगा कि आप अपने शब्द वापिस लें और इमरती देवी सहित प्रदेश की हर बेटी से माफी मांगें।''

दो घंटे का मौन रखेंगे शिवराज
शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ के बयान के विरोध में दो घंटे का मौन रखने का फैसला किया है। शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ''मैं कल सुबह 10 बजे से 12 बजे तक दो घंटे तक कांग्रेस नेता कमलनाथ के उस बयान के खिलाफ मौन विरोध करूंगा, जिसमें उन्हें बीजेपी नेता इमरती देवी को आइटम बताया है। उन्हें बयान पर शर्मिंदा होना चाहिए। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:madhya pradesh former cm kamal nath calls imarti devi item bjp complaints to election commission