फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशमध्य प्रदेश: इंजीनियर निकला एटीएम ब्लास्ट लूट का मास्टरमाइंड, 46 लाख रुपए की लूट को अंजाम दे चुका था गिरोह

मध्य प्रदेश: इंजीनियर निकला एटीएम ब्लास्ट लूट का मास्टरमाइंड, 46 लाख रुपए की लूट को अंजाम दे चुका था गिरोह

मध्य प्रदेश में एटीएम ब्लास्ट कर लूट की वारदात करने वाला गिरोह पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था। जो एटीएम में ब्लास्ट कर नगदी लूट लिया करता था। वही आज थाना दमोह और थाना पन्ना पुलिस ने  इस गिरोह...

मध्य प्रदेश: इंजीनियर निकला एटीएम ब्लास्ट लूट का मास्टरमाइंड, 46 लाख रुपए की लूट को अंजाम दे चुका था गिरोह
एजेंसी,भोपालFri, 31 Jul 2020 07:03 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश में एटीएम ब्लास्ट कर लूट की वारदात करने वाला गिरोह पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था। जो एटीएम में ब्लास्ट कर नगदी लूट लिया करता था। वही आज थाना दमोह और थाना पन्ना पुलिस ने  इस गिरोह के मास्टरमाइंड देवन्द्र पटेल सहित 6 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। मास्टरमाइंड देवन्द्र पटेल पेशे से इंजीनियर है, जिस पर पुलिस ने 55 हजार का ईनाम घोषित किया था। पुलिस ने इनके पास से लूट का 25 लाख रुपये कैश व विस्फोटक और नकली नोट बनाने के उपकरण सहित 3 लाख 50 हजार के नकली नोट व दो माउजर और 8 कारतूस बरामद किए है।

दिन में एटीएम की रेकी और रात के अंधेरे में एटीएम में विस्फ़ोट करता था गिरोह 
दरअसल दमोह पुलिस ने जिस गिरोह को गिरफ्तार किया है। उसने प्रदेशभर में अपना आतंक मचा रखा था।  इनके निशाने पर सिर्फ एटीएम होते है, गिरोह के सदस्य पहले दिन में उस जगह की रेकी करते थे और फिर गिरोह के बाकी लोगो को इसकी जानकारी देते थे। जिसके बाद रात के अंधेरे में एटीएम में विस्फोट कर लूट की वारदात को अंज़ाम देते थे।अभी तक दमोह ,कटनी पन्ना और जबलपुर इलाको में 7 से ज्यादा एटीएम लूट की वारदात को ये गिरोह अंज़ाम दे चुका है। वही यह गिरोह एटीएम में विस्फोट कर 46 लाख रुपए से ज्यादा की लूट की वारदात को अंज़ाम दे चुका है।

इंजीनियर निकला एटीएम लूट का मास्टरमाइंड- 50 हजार के नकली नोट व लैपटॉप बरामद
पुलिस द्वारा गिरफ्तार एटीएम लूट के 6 बदमाशों में देवन्द्र पटेल नाम का बदमाश सभी लूटकांड का मास्टरमाइंड है। जो दमोह देहात थाना अंतर्गत गांव खजरी का रहने वाला है, और पेशे से इंजीनियर है। देवन्द्र पटेल ही पूरे गिरोह को चलाता था। पुलिस ने इनके पास से लैपटॉप, डेटोनेटर ,जिलेटिन रॉड, प्रिंटर व 3 लाख 50 हजार के नकली नोट सहित 2 माउजर व 8 कारतूस बरामद किए है। इसके साथ ही लूट का 25 लाख रुपया भी बरामद किया है।

वही प्रेस कांफ्रेंस के के दौरान सागर रेंज के आईजी अनिल शर्मा ने बताया कि यह गिरोह 2019 से सक्रिय था। और पूर्व में भी इस गिरोह द्वारा आपराधिक वारदातों को अंजाम दिया जा चुका है। डीआइजी आर एस डहरिया व विवेक राय के नेतृत्व में एसआईटी गठित की गई थी। जिसके चलते टीम को इनपुट मिला था और लूट में शामिल बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें