फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशMP के इन दो जिलों में 8 में से सात सीटों पर जीती BJP, आठवीं पर क्या हुआ

MP के इन दो जिलों में 8 में से सात सीटों पर जीती BJP, आठवीं पर क्या हुआ

बता दें कि इनमें से एक सीट सेमरिया में कांग्रेस के अभय मिश्रा ने जीत हासिल की थी परंतु अंतिम में भाजपा प्रत्याशी ने यहां भी आपत्ति दर्ज करा दी। जिसके बाद अब फिर से रिकाउंटिंग शुरू हुई।

MP के इन दो जिलों में 8 में से सात सीटों पर जीती BJP, आठवीं पर क्या हुआ
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,रीवाSun, 03 Dec 2023 09:41 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित हो चुके हैं। पूरे प्रदेश में जहां बीजेपी ने रिकॉर्ड मतों से जीत हासिल की है वहीं रीवा और मऊगंज जिले की आठ विधानसभा सीटों में भी सात सीटों पर बीजेपी की ऐतिहासिक जीत हुई है। जिले की एक विधानसभा सीट सेमरिया अभी भी फंसी हुई है जहां कांग्रेस प्रत्याशी अभय मिश्रा की जीत के बाद भाजपा के के पी त्रिपाठी ने आपत्ति दर्ज कराते हुए रिकाउंटिंग का आवेदन दियाया है। जिसके बाद यह सीट अभी भी फंसी हुई है।

दरअसल जिले की आठ विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव में शुरु से ही भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर थी। वहीं कई सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला भी बताया जा रहा था परंतु मतगणना में स्थित स्पष्ट हो गई और बीजेपी ने 7 विधानसभा सीटों में अप्रत्याशित जीत दर्ज की। हालांकि, एक सीट सेमरिया में कांग्रेस के अभय मिश्रा ने जीत हासिल की थी परंतु अंतिम में भाजपा प्रत्याशी ने यहां भी आपत्ति दर्ज करा दी। जिसके बाद अब फिर से रिकाउंटिंग शुरू हुई।

भाजपा के सभी जीते हुए प्रत्याशी काफी उत्साहित हैं और इसे जनता के साथ ही कार्यकर्ताओं की जीत बताया है। इस जीत का श्रेय उन्होंने बीजेपी सरकार द्वारा किए गए कामों को दिया है। इस जीत में लाडली बहनों का अहम योगदान माना जा रहा है जिनके भरोसे के चलते भाजपा को यह बड़ी जीत प्रदेश में नसीब हुई है और लाडली बहनों ने भाजपा प्रत्याशियों को अपना आशीर्वाद दिया।

जीत के आंकड़ों पर एक नजर - 

1. रीवा - बीजेपी राजेंद्र शुक्ला 21339 वोट से जीते 

2. मनगंवा - बीजेपी नरेंद्र प्रजापति  31912 वोट से जीते 

3. सिरमौर - बीजेपी दिव्यराज सिंह 13790 वोट से जीते 

4. त्योंथर -  बीजेपी सिद्धार्थ तिवारी राज 4648 वोट से जीते 

5. गुढ - बीजेपी नागेंद्र सिंह 2493 वोट से जीते 

6. मऊगंज  - बीजेपी प्रदीप पटेल 7174से जीते 

7.  देवतलाब - बीजेपी गिरीश गौतम 24,386 वोट से जीते

8. सेमरिया- रिकाउंटिंग शुरू है। फिलहाल यहां कांग्रेस के अभय मिश्रा 637 वोट से जीते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें