Monday, January 17, 2022
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मध्य प्रदेशपीएम मोदी बताएं रानी कमलापति हिंदू थीं या मुसलमान, कांग्रेस सांसद राजमणि पटेल ने उठाया सवाल

पीएम मोदी बताएं रानी कमलापति हिंदू थीं या मुसलमान, कांग्रेस सांसद राजमणि पटेल ने उठाया सवाल

पीटीआई,रीवाDeepak
Sun, 28 Nov 2021 10:53 AM
पीएम मोदी बताएं रानी कमलापति हिंदू थीं या मुसलमान, कांग्रेस सांसद राजमणि पटेल ने उठाया सवाल

इस खबर को सुनें

मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार ने बीते दिनों हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम रानी कमलापति के नाम पर रखा था। अब कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य राजमणि पटेल का कहना है कि भाजपा ने लोगों को गुमराह करने के लिए यह कदम उठाया है। उन्होंने यह भी दावा किया है कि रानी कमलापति ने मुस्लिम से शादी की थी। गौरतलब है कि स्टेशन का नामकरण करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रानी कमलापति को गोंड समुदाय का गौरव बताया था। साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि वह भोपाल की आखिरी हिंदू रानी थीं। 

कहा-मुसलमान से की थी शादी
राजमणि पटेल ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए आदिवासी रानी की मित्रता एक मुसलमान कमांडर से हो गई थी। रानी ने इस मुस्लिम कमांडर की मदद दूसरों पर हमला करने के लिए ली थी। पटेल ने कहाकि बाद में इस मुसलमान से रानी को प्यार हो गया था, जिसके बाद उन्होंने जलसमाधि ले ली थी। कांग्रेस सांसद ने आगे कहाकि हबीबगंज स्टेशन का नाम लोगों को गुमराह करने के लिए किया गया है। पटेल ने कहाकि आम लोगों को पता ही नहीं कि असल में रानी कमलापति थी कौन? वह एक आदिवासी थीं। उन्होंने जिससे शादी की वह कौन था? वह एक मुसलमान था। पटेल ने आगे कहाकि अब प्रधानमंत्री मोदी से पूछना चाहिए कि रानी कमलापति विशुद्ध हिंदू थी या विशुद्ध मुसलमान?

वोट के लिए हिंदू-मुसलमान को बांट रही भाजपा
कांग्रेस सांसद ने भाजपा पर समाज को हिंदू और मुसलमान के नाम पर बांटने का भी आरोप लगाया। साथ ही उन्होंने यह भी कहाकि भाजपा वोट के लिए इतिहास को बदल रही है। पटेल ने कहाकि आप सभी जानते हैं कि राजा-महाराजाओं का चरित्र क्या था। मैं इसमें नहीं पड़ना चाहता हूं कि राजा महाराजाओं ने देश के लिए क्या किया? जब पटेल से पूछा गया कि क्या रानी कमलापति मुसलमान थीं? इस पर उनका कहना था कि यह बात तो भाजपा को स्पष्ट करनी चाहिए। पटेल ने यह भी दावा किया कि कई भाजपा नेताओं की संतानों ने भी मुस्लिम समुदाय में शादी की है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें