DA Image
11 जुलाई, 2020|9:46|IST

अगली स्टोरी

विधानसभा चुनाव से पहले MP निकाय उपचुनाव में कांग्रेस ने मारी बाजी, भाजपा को पछाड़ा

मालूम हो कि इस साल ही अंत में प्रदेश में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं।

मध्यप्रदेश के 14 नगरीय निकायों में एक-एक वार्ड में पार्षद पद के लिए उपचुनाव में तीन जुलाई को हुए मतदान के परिणाम मंगलवार को घोषित कर दिए गए। इनमें 9 स्थानों पर कांग्रेस तथा चार स्थानों पर भाजपा तथा एक स्थान पर निर्दलीय उम्मीदवार को जीत मिली है। मालूम हो कि इस साल ही अंत में प्रदेश में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं। आधिकारिक तौर पर बताया गया कि प्रदेश में 14 नगरीय निकायों में उपचुनाव के तहत एक-एक वार्ड के पार्षद पद के लिये तीन जुलाई को हुए मतदान के परिणाम मंगलवार को घोषित किए गए। 

इनमें बुरहानपुर जिले के नेपानगर, नीमच जिले की सरवानिया महाराज, छिन्दवाड़ा जिले की न्यूटन चिखली और जुन्नारदेव, ग्वालियर जिले के डबरा, भोपाल जिले के बैरसिया, गुना जिले के राधौगढ़ विजयपुर, सतना तथा सिंगरौली में एक-एक वार्ड में कांग्रेस उम्मीदवार जबकि मंदसौर जिले के शामगढ़, अनूपपुर जिले के बिजुरी, दतिया और दमोह में एक-एक वार्ड में भाजपा प्रत्याशी विजयी हुए। इसके अलावा भिण्ड जिले के गोरमी में निर्दलीय उम्मीदवार की जीत हुयी है। इस प्रकार इन उपचुनावों में कुल 14 वार्डों में से 9 पर कांग्रेस, 4 पर भाजपा तथा एक पर निर्दलीय उम्मीदवार विजयी रहा।

एनआरसी: SC ने NRC संयोजक प्रतीक हजेला व रजिस्ट्रार जनरल को फटकारा

छिंदवाड़ा जिले के दोनों स्थानों पर कांग्रेस उम्मीदवार विजयी हुए हैं। गौरतलब है कि प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ छिंदवाड़ा लोकसभा क्षेत्र से सांसद है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Madhya Pradesh: Congress gets 9 seats in MP Urban Body By-elections before assembly election