फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेशमध्य प्रदेश में CAA लागू करने को लेकर CM मोहन यादव का बड़ा संकेत, मणिशंकर पर कांग्रेस को घेरा

मध्य प्रदेश में CAA लागू करने को लेकर CM मोहन यादव का बड़ा संकेत, मणिशंकर पर कांग्रेस को घेरा

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मध्य प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) लागू करने करने को लेकर बड़ा बयान दिया है। पाकिस्तान को इज्जत देने के कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के बयान पर भी हमला बोला।

मध्य प्रदेश में CAA लागू करने को लेकर CM मोहन यादव का बड़ा संकेत, मणिशंकर पर कांग्रेस को घेरा
Subodh Mishraलाइव हिन्दुस्तान,उज्जैनSat, 11 May 2024 12:43 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि केंद्र जब भी संकेत देगा, राज्य में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) लागू कर दिया जाएगा। 2019 में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा अधिसूचित इस कानून का उद्देश्य बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाइयों सहित सताए गए गैर-मुस्लिम प्रवासियों को भारतीय नागरिकता प्रदान करना है, जिन्होंने 31 दिसंबर 2014 से पहले भारत में प्रवेश किया था। यादव ने कहा कि इस कानून को लेकर केंद्र और मध्य प्रदेश सरकार की नीति एक जैसी है। मोहन यादव ने एक न्यूज चैनल के साथ साक्षात्कार में कहा कि जैसे ही केंद्र कहेगा, राज्य में सीएए लागू कर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री यादव ने राज्य में चौथे चरण के मतदान को लेकर उज्जैन लोकसभा क्षेत्र में रोड शो भी किया।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने विश्वास जताया कि भाजपा राज्य में अपनी सभी सीटें बरकरार रखेगी। उन्होंने इसका श्रेय प्रदेश की जनता के बीच पार्टी और पीएम मोदी के प्रति समर्थन की लहर को दिया। उन्होंने इस धारणा को भी खारिज किया कि आदिवासी और मुस्लिम समुदाय भाजपा को वोट नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि वे पहले भी कई बार पार्टी के प्रति अपना समर्थन दिखा चुके हैं।

मोहन यादव ने कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर की 'पाकिस्तान के पास एटम बम है, इसलिए उसका सम्मान करें' टिप्पणी के लिए आलोचना की। कहा कि कांग्रेस की सबसे बड़ी खामी भारत की ताकत से ज्यादा पाकिस्तान पर भरोसा करना है। यादव ने इंदौर में अपने उम्मीदवार के भाजपा में शामिल होने के बाद नोटा का समर्थन करने के लिए कांग्रेस की आलोचना की और कहा कि यह लोकतंत्र में कांग्रेस की आस्था की कमी को दर्शाता है।

मध्य प्रदेश में लोकसभा की आठ सीटों के लिए चौथे चरण का मतदान 13 मई को होगा। जिन लोकसभा क्षेत्रों में 13 मई को मदतान होगा, उनमें देवास, उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, धार, इंदौर, खरगोन और खंडवा शामिल हैं।