फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेश सर्जिकल स्ट्राइक पर MP के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उठाए सवाल, पूछा- कब और कहां हुई थी

सर्जिकल स्ट्राइक पर MP के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उठाए सवाल, पूछा- कब और कहां हुई थी

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाए है। कमलनाथ ने कहा कि कहते हैं कि मैंने सर्जिकल स्ट्राइक की। कब और कहां की सर्जिकल स्ट्राइक इस बारे में देश को विस्तारपूर्वक कुछ तो...

 सर्जिकल स्ट्राइक पर MP के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उठाए सवाल, पूछा- कब और कहां हुई थी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,भोपालThu, 20 Feb 2020 02:48 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाए है। कमलनाथ ने कहा कि कहते हैं कि मैंने सर्जिकल स्ट्राइक की। कब और कहां की सर्जिकल स्ट्राइक इस बारे में देश को विस्तारपूर्वक कुछ तो बताएं। आज राष्ट्रवाद की बात करते हैं और कौन-सा पाठ पढ़ाएंगे राष्ट्रवाद का। 

कमलनाथ ने कहा कि जब इंदिरा गांधी की सरकार थी तब 90 हजार पाकिस्तानी जवानों ने सरेंडर किया था।  
 

वहीं कमलनाथ ने भोपाल में कहा था कि उनकी सरकार प्रदेश में राष्ट्रीय जनसंख्या पंजी (एनपीआर) लागू नहीं करेगी। कमलनाथ ने स्पष्ट किया, 'मध्यप्रदेश में वह वर्तमान में एनपीआर लागू नहीं करने जा रहे।' उन्होंने कहा कि एनपीआर की जिस अधिसूचना की बात की जा रही है, वह 9 दिसम्बर 2019 की है। इस अधिसूचना के बाद केंद्र की सरकार ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) बनाया, अर्थात जो एनपीआर अधिसूचित किया गया है, वह सीएए, 2019 के तहत नहीं किया गया है।

कमलनाथ ने कहा था कि अधिसूचना नागरिकता कानून -1955 की नियमावली-2003 के नियम 3 के तहत जारी की गई। मालूम हो कि भोपाल मध्य के कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने सोमवार दोपहर में धमकी दी थी कि यदि कमलनाथ के नेतृत्व वाली मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार एनपीआर लागू करने के अपने फैसले को वापस नहीं लेगी तो वह पूरे राज्य में अपनी ही सरकार के खिलाफ आंदोलन करेंगे।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें