फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशशिवराज मामा से खुश हुईं उमा दीदी? एक मंच पर आए और एक-दूसरे की जमकर की तारीफ

शिवराज मामा से खुश हुईं उमा दीदी? एक मंच पर आए और एक-दूसरे की जमकर की तारीफ

मध्य प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव हैं जिसके लिए भाजपा अपने नेताओं के बीच संबंधों पर विशेष नजर रख रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के बीच संबंध की खटास खत्म हुई।

शिवराज मामा से खुश हुईं उमा दीदी? एक मंच पर आए और एक-दूसरे की जमकर की तारीफ
लाइव हिंदुस्तान,भोपालMon, 11 Apr 2022 12:05 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और उससे पहले भाजपा नेताओं के बीच मतभेद खत्म कराने में जुटी है। रविवार को रामनवमी के मौके पर ऐसा ही नजारा दिखा, जब एक-दूसरे के प्रतिद्वंद्वी माने जाने वाले सीएम शिवराज सिंह चौहान और उमा भारत एक ही मंच पर दिखे। यही नहीं राजा राम की नगरी ओरछा में दोनों ने एक दूसरे की तारीफ भी की। इसे दोनों नेताओं के बीच संबंधों के एक नए अध्याय की शुरुआत के तौर पर देखा जा रहा है। 

दोनों नेताओं न केवल मंच शेयर किया बल्कि बेतवा नदी के कंचना घाट पर आरती में भी दोनों साथ नजर आए। पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने 2003 में जिस तरह दिग्विजय सिंह सरकार के खिलाफ आक्रामक अंदाज में मिस्टर बंटाधार के नारे के साथ दो साल पहले से माहौल बनाया था, लगभग उसी अंदाज में इस बार उनके तेवर दिखाई दिए थे। मगर इस बार कोई कांग्रेस सरकार के खिलाफ वे नहीं उतरीं थी बल्कि ऐसे तेवर दिखाकर अपनी भाजपा की सरकार के सामने परेशानियां खड़ी कर दी थीं।

एक तो उन्होंने चुनाव लड़ने का ऐलान किया और फिर इसके बाद शराब बंदी के लिए दुकान पर पत्थर फेंककर उग्र विरोध के संकेत दिए थे। मगर शिवराज सिंह चौहान भी इस मुद्दे पर नरम नहीं पड़े और नई शराब नीति में सरकार के राजस्व को तवज्जो देकर उमा भारती की शराब बंदी की हवा निकाल दी। 

उमा भारती के तेवर सरकार के रुख से नरम पड़े

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपनी सरकार की नीति के बारे में एक नहीं बल्कि दो बार सार्वजनिक मंच से दोहराकर भारती के अभियान की हवा निकाल दी तो उनके तेवर नरम पड़ने लगे। ट्वीट में उन्होंने इसके संकेत दिए तो फिर भाजपा के दोनों नेताओं के बीच संवाद की स्थिति बनी। ओरछा में इन नेताओं की मुलाकात रामनवमी के दिन हुई है जिसमें शिवराज सिंह चौहान सपत्नीक पहुंचे थे। बेतवा के कंचना घाट पर शिवराज सिंह-साधना सिंह ने उमा भारती के साथ आरती की। 

शिवराज सिंह चौहान ने की उमा भारती के प्रयासों की तारीफ

ओरछा गौरव दिवस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भारती के ललितपुर-सिंगरौली रेलवे लाइन के लिए किए गए प्रयासों की सराहना की तो भारती ने भी शिवराज सरकार के कामों को सराहा। केन-बेतवा लिंक परियोजना के लिए भारती के योगदान को भी शिवराज सिंह चौहान ने उल्लेख किया और इस परियोजना से बुंदेलखंड की सिंचाई, पीने की पानी की सुविधा को जिक्र भी किया। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उमा भारती ने मध्य प्रदेश के विकास की आधारशिला रखी थी और प्रदेश के विकास के लिए किए गए कार्यों को बताया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें