फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशमध्य प्रदेश तक पहुंची गोगामेड़ी हत्याकांड की आंच, करणी सेना ने आज बुलाया बंद

मध्य प्रदेश तक पहुंची गोगामेड़ी हत्याकांड की आंच, करणी सेना ने आज बुलाया बंद

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड की आंच मध्य प्रदेश तक पहुंच गई है। राजपूत समुदाय का प्रतिनिधित्व करने वाले संगठनों ने बृहस्पतिवार को प्रदेश में बंद बुलाया है। 

मध्य प्रदेश तक पहुंची गोगामेड़ी हत्याकांड की आंच, करणी सेना ने आज बुलाया बंद
Krishna Singhभाषा,भोपाल-इंदौरThu, 07 Dec 2023 12:51 AM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के सदस्यों ने जयपुर में संगठन के प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के खिलाफ बुधवार को सड़कों पर उतर कर आक्रोश व्यक्त किया। राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने भोपाल, इंदौर और जबलपुर समेत मध्य प्रदेश के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन किया। अब राजपूत समुदाय का प्रतिनिधित्व करने वाले संगठनों ने गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में बृहस्पतिवार को मध्य प्रदेश में बंद का आह्वान किया है। इसको लेकर पुलिस सतर्क हो गई है। 

हमलावरों के एनकाउंटर की मांग
भोपाल में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने एमपी नगर के ज्योति टॉकीज चौराहे पर सड़क जाम कर मांग की कि गोगामेड़ी की हत्या में शामिल हमलावरों को मुठभेड़ में मार गिराया जाए। प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर टायर जलाए, जिससे राज्य की राजधानी के व्यस्त चौराहे पर वाहनों की आवाजाही बाधित हो गई। इंदौर में संगठन के कार्यकर्ताओं ने जिला कलेक्टर कार्यालय के सामने धरना दिया।

इंदौर में भी प्रदर्शन
इंदौर में करणी सेना के जिलाध्यक्ष ऋषिराज सिंह सिसोदिया ने संवाददाताओं से कहा कि हम चाहते हैं कि गोगामेड़ी की हत्या के लिए जिम्मेदार वास्तविक आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए और उन्हें फांसी की सजा दी जाए। बड़ी तादाद में जुटे करणी सेना कार्यकर्ता करीब डेढ़ घंटे के धरना-प्रदर्शन के दौरान जिलाधिकारी डॉ. इलैया राजा टी. को ज्ञापन देने पर अड़े रहे। प्रदर्शनकारियों में महिलाएं भी शामिल थीं।

जबलपुर और ग्वालियर में भी प्रदर्शन
जिलाधिकारी के मौके पर खुद ज्ञापन लेने आने के बाद ही करणी सेना कार्यकर्ताओं ने धरना-प्रदर्शन खत्म किया, जो लगभग 90 मिनट तक चला। ज्ञापन में गोगामेड़ी हत्याकांड पर आक्रोश व्यक्त किया गया है। जबलपुर में करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने जिला कलेक्टर कार्यालय के सामने धरना दिया और ज्ञापन सौंपा। ग्वालियर में संगठन के कार्यकर्ताओं ने पुलिस अधीक्षक (एसपी) को एक ज्ञापन सौंपा।

धार, रतलाम, खरगोन और दमोह में भी प्रदर्शन
धार, रतलाम, खरगोन और दमोह सहित अन्य जिलों में भी विरोध प्रदर्शन हुए। इस बीच, राजपूत समुदाय का प्रतिनिधित्व करने वाले संगठनों ने गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में बृहस्पतिवार को मध्य प्रदेश बंद का आह्वान किया है। करणी सेना परिवार के प्रमुख जीवन सिंह शेरपुर ने बुधवार शाम सोशल मीडिया पर एक संदेश साझा किया। इसमें कहा गया है कि बृहस्पतिवार को मध्य प्रदेश में पूर्ण बंद रहेगा। लोगों से सहयोग देने की अपील है।

बृहस्पतिवार को बुलाया बंद
श्री राजपूत करणी सेना के नेता अनुराग प्रताप सिंह राघव ने कहा कि गोगामेड़ी की हत्या को लेकर प्रदेशभर में राजपूतों में आक्रोश व्याप्त है और बृहस्पतिवार को बुलाए बंद को इस समुदाय के कई संगठनों का समर्थन हासिल है। मालूम हो कि गोगामेड़ी की मंगलवार को पड़ोसी राज्य राजस्थान की राजधानी जयपुर में उनके घर पर अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें