Madhya Pradesh Assembly Elections 2018 Shivraj said congress missing farmers - मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2018ः शिवराज बोले-कांग्रेस को याद आने लगे किसान DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2018ः शिवराज बोले-कांग्रेस को याद आने लगे किसान

शिवराज सिंह चौहान

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज आरोप लगाते हुए कहा कि किसानों के लिए कभी कुछ नहीं करने वाली कांग्रेस को विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही अब किसानों की याद आने लगी हैं। जन आशीवार्द यात्रा के तहत जिले के खनियाधाना पहुंचे चौहान ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस को अब किसानों की याद आने लगी, जबकि उन्होंने अपने कार्यकाल में जिले में कभी किसानों के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि गांधी तो खेती जानते भी नहीं है, क्या कैसे होती है, वह भी किसान की बात करने लगे हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में प्रदेश में सड़क, बिजली, स्कूल एवं सिंचाई के संसाधनों का अभाव था। कोई विकास नहीं किया गया तथा प्रदेश को बीमारू राज्य की श्रेणी में ला दिया गया। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश के कांग्रेस के मुख्यमंत्री रहे दिग्विजय सिंह ने स्कूल कॉलेज इसलिए नहीं खोलें कि अगर बच्चे पढ़ ले गए तो उनकी जय जय कार कौन करेगा। गुरुओं को अध्यापकों को शिक्षाकमीर् बना दिया और पांच सौ रुपए में पढ़ाने के लिए कहते थे, जब गुरु जी का पेट पूरा नहीं भरेगा तो वह क्या पढ़ाएंगे।

चौहान ने कहा कि इसलिए हमारी सरकार आने के बाद हमने भरपूर वेतन दिया, नए-नए स्कूल कॉलेज जगह-जगह खोलें। खनियाधाना में लंबे समय से कांग्रेस का विधायक और कांग्रेसी सरकार के दौरान जो स्कूल कॉलेज नहीं खोले गए वहां भी हमने कॉलेज खोला तथा अपने बच्चों के लिए पढ़ने की भरपूर व्यवस्थाएं की। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए सिंचाई की पूरी पूरी व्यवस्थाएं की। किसानों को जीरो प्रतिशत पर ऋण उपलब्ध कराया तथा उनकी फसलों के भरपूर दाम दिए।

उन्होंने कहा कि शिवपुरी पोरी पिछोर में उनकी सरकार के द्वारा पीने के पानी एवं सिंचाई के लिए पानी की व्यवस्थाएं की गई। गरीबों के लिए विभिन्न योजनाएं चलाई गई तथा समाज के सभी वर्गों के लोगों के लिए विभिन्न प्रकार की योजनाएं चलाकर उनको लाभ दिया गया। असंगठित मजदूरों के लिए भी योजना शुरू की गई तथा हमारी सरकार ने  मध्यप्रदेश को बीमारू राज्य की श्रेणी से निकालकर विकास की राह पर आगे बढ़ा दिया।

चौहान ने कहा कि आज खनियाधाना में उपस्थित जनसमूह से यह आभास होता है कि वह इस बार पिछोर में भी हमारी सरकार द्वारा कराए गए विकास कायोर्ं का समर्थन करेगा तथा जनसमूह से जय आभास होता है कि जनता किसके साथ है। इस कार्यक्रम में जनदर्शन कार्यक्रम के संभाग के संयोजक पूर्व विधायक नरेंद्र   बिरथरे पूर्व मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता लक्ष्मी नारायण गुप्ता, पूर्व मंत्री भैया साहब लोधी आदि उपस्थित थे।

MJ अकबर ने यौन शोषण के आरोपों को बताया गलत,बोले-करूंगा कानूनी कार्रवाई

AIIMS से गोवा लौटे मनोहर पर्रिकर, अब घर पर ही कराएंगे इलाज

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Madhya Pradesh Assembly Elections 2018 Shivraj said congress missing farmers