फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशBJP 370 सीटें कैसे जीतेगी? अमित शाह ने हर बूथ पर टार्गेट किया फिक्स, वन-टू-वन लिया फीडबैक

BJP 370 सीटें कैसे जीतेगी? अमित शाह ने हर बूथ पर टार्गेट किया फिक्स, वन-टू-वन लिया फीडबैक

भाजपा 370 लोकसभा सीटें कैसे जीतेगी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मध्य प्रदेश के कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र बताया है। उन्होंने इस जीत के लिए हर बूथ पर टार्गेट फिक्स कर दिया है।

BJP 370 सीटें कैसे जीतेगी? अमित शाह ने हर बूथ पर टार्गेट किया फिक्स, वन-टू-वन लिया फीडबैक
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,ग्वालियरSun, 25 Feb 2024 07:59 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के दौरे पर ग्वालियर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा क्लस्टर की बैठक में कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देते हुए 370 सीटें जीतने के टार्गेट को पूरा करने का संकल्प दोहराया। शाह ने कार्यकर्ताओं से कहा कि हमें पीएम मोदी के जीत के मंत्र को याद रखना है और विधानसभा चुनाव की तरह हर बूथ को जीतना है क्योंकि बूथ जीतकर ही चुनाव जीता जाता है। हमें हर बूथ तो जीतना ही है, हर बूथ 370 ज्यादा मतों से जीतना है। 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को एमपी की चार लोकसभा सीटों (मुरैना, भिंड, गुना और ग्वालियर) के ग्वालियर-चंबल क्लस्टर की बूथ प्रबंधन समिति के लगभग 400 नेताओं और कार्यकर्ताओं से संवाद किया। अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा कि हम कश्मीर से 370 हटा चुके हैं अब 370  सीटें जीतकर मजबूत सरकार बनानी है। इस बार पार्टी ने 370 सीटें जीतने का लक्ष्य निर्धारित किया है। ऐसे में हम सभी को हर बूथ पर 370 ज्यादा वोट से जीत दर्ज करनी होगी। 

बैठक में हिस्सा लेने वाले एक नेता ने बताया कि शाह ने अपने संबोधन में कहा कि लोकसभा चुनाव में लगभग 100 दिन बचे हैं। इसलिए सभी को पूरी ताकत से जुट जाना है। पार्टी के लिए हर एक वोट महत्वपूर्ण है। हमें पिछले चुनाव की तुलना में प्रत्येक बूथ पर 370 अतिरिक्त वोट सुनिश्चित करना होगा। शाह ने जमीनी स्थिति जानने के लिए पार्टी के कुछ नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ आमने सामने एक-एक कर के बैठक की। साथ ही जीत के लिए रणनीति पर भी मंथन किया। 

एक नेता ने यह भी बताया कि शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं से 10 फीसदी मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए अभी से जुट जाने को कहा। एक अन्य पदाधिकारी ने बताया कि शाह ने दो-टूक कहा कि अबकी बार हर बूथ को कांग्रेस मुक्त करना है। हर बूथ पर वोट परसेंट बढ़ाना है। शाह ने कहा कि जो सीटें विधानसभा में पार्टी ने जीती हैं उन पर दोबारा मेहनत करनी होगी। खासकर उन सीटों पर फोकस करना होगा जिन पर हम हारे थे। अमित शाह इस दौरे के दौरान एक दिन में सूबे के तीन क्लस्टर कवर करेंगे।

बैठक में नेताओं से नव मतदाता सम्मेलन करना, दिव्यांग और बुजुर्गों से संपर्क बढ़ाना, स्वयं सहायता समूहों की बैठकों में शिरकत करने की भी सलाह दी। साथ ही कार्यकर्ताओं से दीवारों पर पार्टी के लिए प्रचार लेखन करने के भी सुझाव दिए। साथ ही कार्यकर्ताओं से नए मतदाताओं पर सबसे ज्यादा फोकस करने को कहा। शाह ने कहा नए वोटर, दिव्यांग और बुजुर्ग हमारे फिक्स मतदाता हैं। हमें उन पर खास ध्यान देना होगा। यदि हर बूथ को एक इकाई मानकार काम किया जाएगा तो प्रचंड बहुमत मिलेगा।

रिपोर्ट- अमित गौर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें