Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मध्य प्रदेशमध्य प्रदेश के छतरपुर में तेंदुआ नरभक्षी हुआ, रेस्क्यू के दौरान वन विभाग के रेंजरों पर हमला, देखिये वीडियो

मध्य प्रदेश के छतरपुर में तेंदुआ नरभक्षी हुआ, रेस्क्यू के दौरान वन विभाग के रेंजरों पर हमला, देखिये वीडियो

भोपाल, लाइव हिंदुस्तानRavindra Kailasiya
Fri, 26 Nov 2021 06:16 PM
मध्य प्रदेश के छतरपुर में तेंदुआ नरभक्षी हुआ, रेस्क्यू के दौरान वन विभाग के रेंजरों पर हमला, देखिये वीडियो

इस खबर को सुनें

छतरपुर जिले के नौगांव तहसील स्थित लुगासी गांव में एक तेंदुआ शुक्रवार को गांव में घुस गया। तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग की रेस्क्यू टीम जब वहां पहुंची तो तेंदुए ने वनकर्मियों पर ही हमला बोल दिया। इससे दो रेंजरों सहित तीन लोग घायल हो गए।

 

छतरपुर जिले के वन विभाग के नौगांव सर्किल में एक तेंदुआ आबादी वाले क्षेत्र में घुस गया था जिसके रेस्क्यू के लिए वन विभाग की टीम नौगांव सर्किल में पहुंची। लुगासी गांव में इस तेंदुए को रेस्क्यू टीम ने पकड़ लिया लेकिन उसे जंगल में ले जाने के लिए रेस्क्यू वाहन तक ले जाते समय वन विभाग की टीम पर तेंदुए ने हमला कर दिया। इससे तीन वन कर्मी घायल हो गए।

डिप्टी रेंजर को सिर में गंभीर चोट
तेंदुए के हमले में घायल दो डिप्टी रेंजर में से एक राजकुमार सक्सेना को जिला अस्पताल लाया गया। उनके सिर में गंभीर चोट आने पर कई टांके लगाकर खून के बहाव को रोका गया। दूसरे घायल डिप्टी रेंजर संतोष कौंदर को भी अस्पताल इलाज लाया गया। सक्सेना को गंभीर चोट होने से कई टांके लगाने के बाद वार्ड आवंटन में काफी देर होने पर दर्द से कराहते हुए उन्होंने नाराजगी भी जताई। 

epaper

संबंधित खबरें