Thursday, January 20, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मध्य प्रदेशइंदौर ZOO में रेस्क्यू कर लाया गया घायल तेंदुआ गायब हो गया, 24 घंटे बाद भी पता नहीं चलने पर दहशत

इंदौर ZOO में रेस्क्यू कर लाया गया घायल तेंदुआ गायब हो गया, 24 घंटे बाद भी पता नहीं चलने पर दहशत

भोपाल, लाइव हिंदुस्तानRavindra Kailasiya
Thu, 02 Dec 2021 11:40 PM
इंदौर ZOO में रेस्क्यू कर लाया गया घायल तेंदुआ गायब हो गया, 24 घंटे बाद भी पता नहीं चलने पर दहशत

इस खबर को सुनें

इंदौर के जू से बुधवार की शाम को नेपानगर से लाया गया एक घायल तेंदुआ गायब हो गया है। 24 घंटे बाद भी उसका पता नहीं चलने से शहर में दहशत का माहौल है। जू के सीसीटीवी कैमरों में भी गायब तेंदुआ की कोई स्पष्ट इमेज दिखाई नहीं देने से उसकी लोकेशन के बारे में सही जानकारी नहीं मिल पा रही है। जिले के अधिकारी घायल तेंदुआ को तलाशने में लगे हैं। वहीं, अधिकारी इस तरह की आशंका जताने लगे हैं कि रेस्क्यू टीम के जू तक तेंदुआ लाया गया या नहीं।

बताया जाता है कि तेंदुए को बुरहानपुर जिले के नेपानगर में मंगलवार रात करीब दो बजे के नावरा रेंज के डालमऊ गांव से पकड़ा गया था। तेंदुए को रेस्क्यू कर इंदौर के जू भेजा गया था। रेस्क्यू कर जू लाने वाली टीम में एक डिप्टी रेंजर, नाकेदार, वाहन चालक और दो अन्य कर्मचारी थे। रात को जू के बाड़े में उसे शिफ्ट नहीं किया गया था बल्कि रेस्क्यू करके जिस पिंजरे में लाया गया था, उसमें ही छोड़ दिया था। पिंजरे को कपड़े से ढंका था और जब गुरुवार को सुबह पिंजरे को देखा गया तो उसमें तेंदुआ नहीं दिखाई दिया। इससे जू के अधिकारियों के हाथ-पैर फूल गए। सीसीटीवी कैमरे को चैक किया गया तो उनमें से भी एक ही पिंजरे में हल्की इमेज दिखाई दी। तेंदुआ के गायब होने के कई घंटे बीत जाने के बाद भी राहत की बात यह है कि अब तक किसी भी जगह से कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। 

तेंदुए के पगमार्क नहीं मिले
बताया जाता है कि दिनभर तेंदुआ का पता करने में जुटे जू कर्मचारियों ने तेंदुए के पगमार्क को तलाशा लेकिन कहीं भी ये नजर नहीं आए। सीसीटीवी कैमरों से भी उसके मूवमेंट की जानकारी नहीं लगने से तलाश में परेशानी हो रही है।

जू अधिकारी रात को मीडिया से हुए रूबरू
घायल तेंदुआ के जू में लाए जाने और इसके बाद गायब होने की घटना को लेकर जिम्मेदार अधिकारी मीडिया से दूरी बनाए हैं। जू प्रभारी उत्तम यादव ने मोबाइल बंद कर लिया है। कलेक्टर मनीष सिंह और नगर निगम कमिश्नर प्रतिभा पाल के मोबाइल अटैंड ही नहीं हो रहे हैं। इसके बाद रात को जू प्रभारी यादव ने मीडिया के सामने आकर पूरी जानकारी दी जिसमें उन्होने यह भी आशंका जाहिर की कि रेस्क्यू टीम जब तेंदुआ को ला रही थी तब रास्ते में भी वह भाग सकता है। मगर रेस्क्यू टीम के वाहन चालक ने कहा कि डॉग स्क्वाड ने भी तेंदुआ की गंध पर उसके जू परिसर में ही होने के संकेत दिए हैं। वहीं, सोशल मीडिया पर तेंदुआ गायब होने की सूचनाएं दौड़ती रहीं जिससे लोगों में दहशत फ‌ैल रही है। 

 

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें