फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेशग्वालियर के रिहायशी इलाके में फिर घुसा तेंदुआ, दहशत में लोग; सर्च ऑपरेशन जारी

ग्वालियर के रिहायशी इलाके में फिर घुसा तेंदुआ, दहशत में लोग; सर्च ऑपरेशन जारी

मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर से सटे रिहायशी इलाके में एक बार फिर तेंदुआ नजर आया है। स्थानीय लोगों ने पेड़ पर चढ़े तेंदुए की फोटो खींच ली। सूचना मिलने पर पहुंची वन विभाग की टीम का सर्च ऑपरेशन जारी है।

ग्वालियर के रिहायशी इलाके में फिर घुसा तेंदुआ, दहशत में लोग; सर्च ऑपरेशन जारी
Abhishek Mishraलाइव हिन्दुस्तान,ग्वालियरFri, 24 Mar 2023 11:27 AM
ऐप पर पढ़ें

ग्वालियर के रिहायशी इलाके में तेंदुआ घुसने से दहशत का माहौल है। शहर की सिथौली इलाके में एक नीम के पेड़ पर बैठा तेंदुआ लोगों ने देखा और उसकी फोटो खींची। सोशल मीडिया पर तेंदुए की फोटो वायरल होने के बाद वन विभाग की टीम सक्रिय हुई और उसके बाद मौके पर जाकर तलाश की जा रही है। वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि नीम के पेड़ पर तेंदुआ बैठा हुआ था जब लोगों ने देखा तो उसके दहशत से सभी लोग मौके से भाग गए।

बताया जा रहा है आईटीएम यूनिवर्सिटी के पास बरुआ गांव में एक नीम के पेड़ पर तेंदुआ बैठा हुआ था। उसी दौरान कुछ गांव के लोग वहां से निकल रहे थे धूप की वजह से उन्होंने जब पेड़ की छांव लेना चाहिए और ऊपर देखा तो तेंदुआ बैठा हुआ था। डर के कारण वह मौके से भाग गए लेकिन उन्होंने अपने मोबाइल में तेंदुआ का फोटो ले लिया। सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम ने उसकी लोकेशन पर तलाश शुरू कर दी है वन विभाग के रेंजर ने बताया है कि गांव में तेंदुए की पग मार्क मिली है लेकिन वह कहां और किस तरफ गया है इसकी जांच की जा रही है।

बता दें, ग्वालियर के आसपास तेंदुआ अक्सर भटककर रिहायशी इलाकों में आ जाता है। इससे पहले भी तेंदुआ शहर के आसपास के इलाकों में देखा जा चुका है लेकिन वन विभाग उसकी तलाश नहीं कर पाया। बता दें 26 फरवरी को से गौरा गांव के खेत में तेंदुआ देखा गया था लेकिन उसे पकड़ने में कोई सफलता हासिल नहीं हुई थी। वही 22 दिसंबर 2022 को शहर के अंदर कालोनियों में रात्रि में तेंदुआ सीसीटीवी में कैद हुआ था।