फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेश यूट्यूब से सीखा जाली नोट बनाना, बाज़ार में जाकर करता था इस्तेमाल

यूट्यूब से सीखा जाली नोट बनाना, बाज़ार में जाकर करता था इस्तेमाल

ऐसी कोई चीज़ नहीं जो इंटरनेट पर न मिले। लेकिन इस पर मिली जानकारी का बहुत गलत फायदा भी उठाया जाता है ऐसा ही एक मामला मध्यप्रदेश के इंदौर से सामने आया है। यूट्यूब पर देखकर...

 यूट्यूब से सीखा जाली नोट बनाना, बाज़ार में जाकर करता था इस्तेमाल
लाइव हिंदुस्तान,मध्यप्रदेशSat, 01 Aug 2020 01:20 PM
ऐप पर पढ़ें

ऐसी कोई चीज़ नहीं जो इंटरनेट पर न मिले। लेकिन इस पर मिली जानकारी का बहुत गलत फायदा भी उठाया जाता है ऐसा ही एक मामला मध्यप्रदेश के इंदौर से सामने आया है। यूट्यूब पर देखकर इंदौर में जाली नोट बनाने वाले एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के पास से पुलिस ने करीब दो लाख के जाली नोट बरामद किए हैं। पुलिस को पूछताछ में पता चला है कि आरोपी ने यूट्यूब के ज़रिए जाली नोट बनाना सीखा था। अब तक लाखों के जाली नोट बाज़ार में खपा चुका है। आपको बता दें कि इंदौर की आज़ाद थाना पुलिस ने लाखन नाम के युवक को गिरफ्तार किया है। कई दिनों से पुलिस को लगातार इस बात की सूचना मिल रही थी कि इलाके में देर शाम नकली नोट खपाने एक युवक बाजार में आता है।

पुलिस ने जानकारी मिलते ही इलाके में नाकाबंदी कर दी और संदिग्ध युवक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को तलाशी के दौरान उसके पास 500 और 2000 के लगभग 190 नकली नोट बरामद हुए। पुलिस ने उसके ठिकाने से कलर प्रिंटर सहित अन्य चीजें ज़ब्त की जो नोट छापने में इस्तेमाल की जाती है। पुलिस द्वारा जांच पड़ताल में आरोपी के पास से एक पिस्टल भी बरामद हुई है। वहीं अब आजाद थाना पुलिस उसके पूरे गिरोह का पर्दाफाश करने में लगी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें