फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशपन्ना में मिले हीरे ने एक ही झटके में मजदूर को बना दिया लखपति, जानें पूरा मामला

पन्ना में मिले हीरे ने एक ही झटके में मजदूर को बना दिया लखपति, जानें पूरा मामला

मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में उथली खदानों से मिली हीरों की नीलामी में एक मजदूर लखपति बन गया। उथली खदानों से एक मजदूर को बीते दिनों खुदाई में मिले हीरे की खुली नीलामी की गई। इस नीलामी में एक मजदूर...

पन्ना में मिले हीरे ने एक ही झटके में मजदूर को बना दिया लखपति, जानें पूरा मामला
वार्ता,पन्नाWed, 22 Sep 2021 11:02 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में उथली खदानों से मिली हीरों की नीलामी में एक मजदूर लखपति बन गया। उथली खदानों से एक मजदूर को बीते दिनों खुदाई में मिले हीरे की खुली नीलामी की गई। इस नीलामी में एक मजदूर को मिला 8.22 कैरेट वजन का हीरा 37 लाख 7 हजार रुपये में बिका है। 

हीरा अधिकारी रवि पटेल ने बताया कि नवीन कलेक्ट्रेट में सुरक्षा व्यवस्था के बीच कल हुई हीरों की नीलामी में उज्जवल, मटमैले व औद्योगिक किस्म के 206.68 कैरेट के 155 नग हीरे रखे गए। नीलामी के पहले ही दिन 61 नग हीरे जिनका वजन 83.63 कैरेट था, 1 करोड़ 27 लाख 71 हजार रुपए में बिके हैं। 

इसमें 8.22 कैरेट वजन वाला जेम क्वालिटी का हीरा भी शामिल है। उन्होंने बताया कि पन्ना में चल रही हीरों की नीलामी में स्थानीय हीरा व्यापारियों के साथ-साथ अन्य दूसरे प्रांतों के हीरा व्यापारी भी भाग ले रहे हैं।

हीरा पारखी अनुपम सिंह ने बताया कि इस नीलामी में 14.09 कैरेट वजन का कीमती हीरा भी रखा गया है, जो जेम क्वालिटी (उज्ज्वल किस्म) का है। नीलामी में रखे गए हीरों में यह सबसे बड़ा है। यह हीरा आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। हीरों की नीलामी में सबसे छोटा हीरा 0.16 सेंट का 2 हजार रुपये में नीलाम हुआ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें