फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेशभाजपा नेता ने वोटिंग को बनाया मजाक, बेटे से वोट डलवाया; वीडियो वायरल होने पर ECI का ऐक्शन

भाजपा नेता ने वोटिंग को बनाया मजाक, बेटे से वोट डलवाया; वीडियो वायरल होने पर ECI का ऐक्शन

बेटे से वोट डलवाने वाले और इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर करने वाले भाजपा नेता हाल ही में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए हैं, जिसके चलते उनके इस वीडियो को कांग्रेस ने मुद्दा बना दिया।

भाजपा नेता ने वोटिंग को बनाया मजाक, बेटे से वोट डलवाया; वीडियो वायरल होने पर ECI का ऐक्शन
Sourabh Jainलाइव हिंदुस्तान,भोपालThu, 09 May 2024 05:06 PM
ऐप पर पढ़ें

भोपाल में 7 मई को हुए मतदान के दौरान एक भाजपा नेता ने ना केवल अपने नाबालिग बच्चे से वोट डलवाया, बल्कि इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल भी कर दिया। जिसके बाद कांग्रेस ने इसे लोकतंत्र का अपमान बताते हुए कार्रवाई की मांग की। उधर प्रशासन ने भी इस मामले में सख्त एक्शन लेते हुए आरोपी भाजपा नेता के खिलाफ FIR दर्ज करवा दी, साथ ही बूथ के पीठासीन अधिकारी समेत अन्य कर्मचारियों को सस्पेंड करते हुए बूथ पर तैनात प्रधान आरक्षक को लाइन अटैच कर दिया है।

मामला भोपाल जिले की बैरसिया तहसील के ग्राम खितवास का है, जहां के एक मतदान केंद्र पर 7 मई को मतदान वाले दिन जिला पंचायत सदस्य विनय मेहर अपने बेटे के साथ वोट डालने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने खुद EVM का बटन ना दबाते हुए अपने बेटे वोट डलवाया और इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर भी कर दिया। बता दें कि विनय मेहर भोपाल जिला पंचायत के वार्ड नंबर 7 से सदस्य हैं और हाल ही में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए हैं।

मेहर के शेयर किए वीडियो में उनके स्थान पर उनका बेटा EVM का बटन दबाता हुआ दिखाई दे रहा है। साथ ही इस वीडियो में विनय मेहर खुद भी दिख रहे हैं। वीडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस नेताओं ने इस मुद्दे को लेकर चुनाव आयोग पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा ने चुनाव आयोग को बच्चों का खिलवाड़ बना दिया है, साथ ही कई लोगों ने पूछा कि जब मतदान केंद्र के अंदर मोबाइल ले जाना प्रतिबंधित है तो फिर मोबाइल अंदर कैसे पहुंचा? 

इस वीडियो को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के मीडिया सलाहकार व कांग्रेस नेता पीयूष बबेले ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, 'भाजपा ने चुनाव आयोग को बच्चों का खिलवाड़ बना दिया है। भोपाल में भाजपा के जिला पंचायत सदस्य विनय मेहर ने नाबालिग बेटे से डलवाया वोट। वोट डालते वक्त का विनय मेहर ने वीडियो भी बनाया। वीडियो फेसबुक पर विनय मेहर ने किया पोस्ट। कोई कार्रवाई होगी?'

 

वीडियो वायरल होने के बाद भोपाल कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने गुरुवार दोपहर बैरसिया SDM आशुतोष गोस्वामी को इस मामले की जांच सौंपी थी। जिसके बाद गोस्वामी ने करीब तीन घंटे में ही जांच पूरी कर आरोपी भाजपा नेता विनय मेहर पर बैरसिया थाने में FIR दर्ज करा दी।