फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेशहर दिन छिंदवाड़ा में टूट रही कांग्रेस, गढ़ में भगदड़ पर कमलनाथ ने तोड़ी चुप्पी

हर दिन छिंदवाड़ा में टूट रही कांग्रेस, गढ़ में भगदड़ पर कमलनाथ ने तोड़ी चुप्पी

कांग्रेस नेताओं के लगातार BJP में शामिल होने से नाराज पूर्व सीएम कमलनाथ ने भाजपा पर धनबल, बाहुबल व सत्ताबल के दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है। उनके मुताबिक भाजपा विपक्षी नेताओं को डरा-धमका रही है।

हर दिन छिंदवाड़ा में टूट रही कांग्रेस, गढ़ में भगदड़ पर कमलनाथ ने तोड़ी चुप्पी
kamalnath about chhindwara
Sourabh Jainलाइव हिन्दुस्तान,छिंदवाड़ाMon, 01 Apr 2024 05:32 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने उनके गढ़ छिंदवाड़ा में लगातार सेंधमारी कर रही सत्ताधारी भाजपा पर सोमवार को तीखा हमला बोला। उन्होंने बीजेपी पर धनबल, बाहुबल और सत्ता बल का दुरुपयोग करते हुए नेताओं को डराने धमकाने का आरोप लगाया। 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर कमलनाथ ने लिखा, 'मैं 45 सालों से छिंदवाड़ा को भारत का सबसे विकसित इलाका बनाने की तपस्या कर रहा हूं। छिंदवाड़ा मेरे लिए कर्मभूमि और तपोभूमि है और भाजपा वाले इस पवित्र भूमि को रणभूमि बनाना चाहते हैं। उनके मुताबिक भारतीय जनता पार्टी धनबल, बाहुबल और सत्ता बल का दुरुपयोग करने में लगी है। नेताओं को डराया धमकाया जा रहा है। उन्होंने कहा, छिंदवाड़ा की जनता भाजपा की इस कारस्तानी को बड़े गौर से देख रही है और उसने ठान लिया है कि जो लोग छिंदवाड़ा के ऊपर आक्रमण कर रहे हैं, जनता उन्हें करारा जवाब देगी।

पूर्व मुख्यमंत्री के मुताबिक, हर चुनाव के पहले भारतीय जनता पार्टी झूठ, फरेब और सौदेबाजी का खेल खेलती है लेकिन जब चुनाव परिणाम आता है तो पता चलता है कि छिंदवाड़ा की जनता ने भाजपा को उसके अपराध का उचित दंड दिया है। आगे उन्होंने लिखा, छिंदवाड़ा अपने सम्मान से कोई गुस्ताखी बर्दाश्त नहीं करेगा और अपनी विकास यात्रा पर अविरल आगे बढ़ता रहेगा।
 

बता दें कि वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ने भाजपा पर ये तीखा हमला हाल के दिनों में बड़ी संख्या में कांग्रेसी नेताओं के भाजपा में शामिल होने के बाद किया है। बता दें कि दिसंबर में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली भयंकर पराजय के बाद से ही कांग्रेस में भगदड़ की स्थिति मची हुई है। कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में भी लगातार कांग्रेस नेता पार्टी छोड़ रहे हैं। भाजपा ने भी कमलनाथ से ये सीट छीनने के लिए अपना पूरा फोकस वहीं पर कर रखा है और कांग्रेस पार्टी में जमकर तोड़फोड़ कर रही है। हाल ही में छिंदवाड़ा जिले के अमरवाड़ा से कांग्रेस विधायक कमलेश शाह अपनी पत्नी और बहन के साथ भाजपा में शामिल हुए थे। इसके बाद सोमवार को छिंदवाड़ा के आदिवासी नेता और महापौर विक्रम अहाके ने भी कांग्रेस का हाथ छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया। जिसके बाद से भड़के कमलनाथ ने ये X पोस्ट (ट्वीट) की। 

छिंदवाड़ा से 9 बार सांसद रह चुके कमलनाथ


छिंदवाड़ा को कमलनाथ का गढ़ यूँ ही नहीं कहा जाता है। दरअसल साल 1980 से लेकर साल 2009 तक वे यहाँ से कुल 9 बार सांसद चुने गए। इस दौरान 1996 में हुए चुनाव में उनकी पत्नी अलकानाथ यहाँ से सांसद बनी थी, वहीं कमलनाथ को सिर्फ एक बार यानी 1997 में हुए उपचुनाव में भाजपा के सुन्दरलाल पटवा के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। साल 2019 के लोकसभा चुनाव में कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ इस सीट से सांसद बने।