फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेश'जब आत्मसम्मान को ठेस पहुंचती है....'; बीजेपी में शामिल होने की अटकलों के बीच कमलनाथ के करीबी का बड़ा बयान

'जब आत्मसम्मान को ठेस पहुंचती है....'; बीजेपी में शामिल होने की अटकलों के बीच कमलनाथ के करीबी का बड़ा बयान

नकुलनाथ का एक्स हैंडल से कांग्रेस का नाम हटाना और पिता कमलनाथ के साथ दिल्ली पहुंचना सियासी गलियारों में चल रहे कयासों को हवा दे रहा है।

'जब आत्मसम्मान को ठेस पहुंचती है....'; बीजेपी में शामिल होने की अटकलों के बीच कमलनाथ के करीबी का बड़ा बयान
Aditi Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 17 Feb 2024 06:55 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रस  के वरिष्ठ नेता कमलनाथ और उनके बेटे नकुलनाथ के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें जोरों पर हैं। माना जा रहा है कि कमलनाथ ज्योतिरादित्य सिंधिया की तरह कांग्रेस को झटका देकर बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। पहले मध्य प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष का यह कहना कि कमलनाथ और नकुलनाथ के लिए बीजेपी के दरवाजे खुले हुए हैं और फिर नकुलनाथ का एक्स हैंडल से कांग्रेस का नाम हटाना और पिता कमलनाथ के साथ दिल्ली पहुंचना सियासी गलियारों में चल रहे कयासों को हवा दे रहा है।

इस बीच कमलनाथ के करीबी कहे जाने वाले कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि ''राजनीति में तीन चीजें चलती हैं- सम्मान, अपमान और आत्मसम्मान, जब इन पर चोट लगती है तो इंसान अपने फैसले बदल लेता है। जब ऐसा कोई शीर्ष नेता जिसने पिछले 45 सालों में कांग्रेस और देश के लिए बहुत कुछ किया, अपनी पार्टी से अलग होने की सोचते हैं तो इसके पीछे ये तीन फैक्टर काम करते हैं। हालांकि उन्होंने ये भी कहा, कमलनाथ जी क्या जा रहे हैं, इस पर कोई फैसला नहीं हुआ है, सिर्फ अटकलें हैं। " 

यह भी पढ़ें: PM से अबतक नहीं मिले कमलनाथ, लेकिन कांग्रेस छोड़ने के पूरे संकेत; कैसे

वहीं एक्स हैंडल से कांग्रेस का का नाम हटाने को लेकर उन्होंने कहा कि वह कई सालों से कांग्रेस की सेवा कर रहे हैं लेकिन कमलनाथ की जो ट्विटर प्रोफाइल पर उन्होंने पंजे का हाथ हटाया है इस कारण उन्हें प्रतीकात्मक रूप से उनकी भी प्रोफाइल से पंजे का हाथ हटाना पड़ा।

इससे पहले कमलनाथ से जब उनके दिल्ली आने का कारण पूछा गया तो उन्होंने कहा था कि अगर ऐसी कोई बात होगी तो वह सबसे पहले मीडियो को बताएंगे। इसी के साथ जब पत्रकारों ने पूछा कि आप बीजेपी में जाने के सवालों से इनकार नहीं कर रहे हैं तब कमलनाथ ने कहा कि इनकार की बात नहीं है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें