फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशकमलनाथ को Exit Polls में दिखी साजिश, काउटिंग से पहले कांग्रेस नेताओं को किया अलर्ट

कमलनाथ को Exit Polls में दिखी साजिश, काउटिंग से पहले कांग्रेस नेताओं को किया अलर्ट

गुरुवार को आए एग्जिट पोल के नतीजों को अब एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ ने साजिश बताया है। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं को चुनाव नतीजों के दिन अलर्ट पूरी ताकत से डटे रहने के लिए अलर्ट किया है।

कमलनाथ को Exit Polls में दिखी साजिश, काउटिंग से पहले कांग्रेस नेताओं को किया अलर्ट
Mohammad Azamलाइव हिंदुस्तान,भोपालFri, 01 Dec 2023 05:47 PM
ऐप पर पढ़ें

गुरुवार को पांच राज्यों के एग्जिट पोल जारी किए गए। इस दौरान मध्य प्रदेश का एग्जिट पोल भी जारी किया गया। गुरुवार को आए ज्यादातर एग्जिट पोल में एमपी में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को बढ़त दिखाई गई है। मध्य प्रदेश चुनाव के बाद गुरुवार को आए एग्जिट पोल के नतीजों को अब एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ ने साजिश बताया है। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को नतीजों के दिन पूरी ताकत से डटे रहने के लिए अलर्ट किया है। कार्यकर्ताओं को अलर्ट करते हुए कमलनाथ ने कार्यकर्ताओं के लिए सोशल मीडिया पर एक संदेश भी साझा किया है।

गुरुवार को जारी किए गए एग्जिट पोल में एमपी में कांग्रेस को पीछे बताया गया था। मध्य प्रदेश चुनाव के बाद आज तक-एक्सिस माय इंडिया द्वारा जारी किए गए एमपी के एग्जिट पोल के नतीजों में कांग्रेस को मत्र 68-90 सीटों तक मिलती हुई दिख रही थीं। वहीं भाजपा इस एग्जिट पोल के नतीजे में कांग्रेस से कहीं आगे दिखी। आज तक-एक्सिस माय इंडिया के अनुसार, मध्य प्रदेश में भाजपा को 140-162 सीटें मिल सकती हैं।

शुक्रवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए कमलनाथ ने अलर्ट करने वाला संदेश दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता पूरी ताकत से मैदान में आ जाएं। भाजपा चुनाव हार चुकी है। कमलनाथ ने कहा कि कुछ एग्जिट पोल जानबूझकर इसलिए बनाए गए हैं ताकि कांग्रेस कार्यकर्ता निराश हों और झूठा माहौल दिखाकर अधिकारियों पर दबाव बनाया जाए।

कमलनाथ ने एग्जिट पोल को बताया साजिश
गुरुवार को जारी किए एग्जिट पोल के नतीजों में कांग्रेस, एमपी में पिछड़ती हुई नजर आई। इस दौरान शुक्रवार को कमलनाथ ने एग्जिट पोल के नतीजों को साजिश बताया। कमलनाथ ने कहा कि यह षड्यंत्र कामयाब होने वाला नहीं है। कांग्रेस के सभी पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी, मोर्चा संगठनों के प्रमुख और प्रकोष्ठ के पदाधिकारी अपने-अपने काम में जुट जाएं और निष्पक्ष मतगणना कराएं।

एकजुटता के साथ जीत का दावा भी
शुक्रवार को कमलनाथ ने कार्यकर्ताओं को अलर्ट रहने और मतगणना में गड़बड़ी ना होने देने का संदेश दिया। इसके साथ ही कमलनाथ ने सबको एकजुट होकर काम करने के लिए कहा और मध्य में सरकार बनाने का दावा भी किया है। जीत का दावा करते हुए कमलनाथ ने कहा कि हम सब जीत के लिए तैयार हैं। हम सब एकजुट हैं। आपको कोई भी समस्या लगती है तो आप सीधे मुझसे बात करें। उन्होंने दावा किया कि 3 दिसंबर को कांग्रेस पार्टी की सरकार बन रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें