फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशभाजपा में शामिल होने की अटकलों पर कमलनाथ का पहला बयान, कह दी यह चौंकाने वाली बात

भाजपा में शामिल होने की अटकलों पर कमलनाथ का पहला बयान, कह दी यह चौंकाने वाली बात

कमलनाथ ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के पक्ष में समर्थन की अपील की थी। उन्होंने कहा, 'मध्य प्रदेश के लोग और कांग्रेस कार्यकर्ता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का स्वागत करने के लिए उत्साहित हैं।'

भाजपा में शामिल होने की अटकलों पर कमलनाथ का पहला बयान, कह दी यह चौंकाने वाली बात
Niteesh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,भोपालTue, 27 Feb 2024 01:18 PM
ऐप पर पढ़ें

सीनियर कांग्रेस नेता कमलनाथ के भाजपा में शामिल होने को लेकर बीते कई दिनों से अटकलें लग रही हैं। मगर, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने मंगलवार को पहली बार इस मामले पर खुलकर बयान दिया। कमलनाथ ने कहा कि क्या आपने कभी मेरे मुंह से ऐसा सुना है। कांग्रेस लीडर से पत्रकारों ने पूछा कि आखिर अटकलों पर कब तक विराम लगेगा। इस पर उन्होंने कहा, 'ये तो तुम लोग ही कर रहे हो और कोई नहीं कह रहा। क्या तुमने कभी मेरे मुंह से यह बात सनी? कोई इशारा हुआ? ऐसा कुछ नहीं हुआ। तुम लोग ही चलाते हो और मेरे से सवाल पूछने लगते हैं। तुम लोग चलाना बंद करो। सबसे पहले खंडन आप लोग करिए।'

इससे पहले रविवार को कांग्रेस की बैठक में कमलनाथ शामिल हुए थे। लोकसभा चुनाव और राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर कांग्रेस कमिटी की यह मीटिंग हुई। इसमें मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी और विवेक तन्खा समेत कई दूसरे नेता शामिल हुए। इस वर्चुअल मीटिंग में कमलनाथ ने उम्मीदवारों के नाम की सूची बनाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि जिस भी सीट पर प्रत्याशी तय हो गए हों उन्हें यह बता दिया जाए कि उनका नाम फाइनल है। इससे वे अपनी टीम बनाकर चुनाव की तैयारी शुरू कर सकेंगे।

राहुल गांधी की यात्रा में शामिल होंगे कमलनाथ
कमलनाथ ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के पक्ष में समर्थन की अपील की थी। कमलनाथ ने एक्स पर लिखा, 'मध्य प्रदेश के लोग और कांग्रेस कार्यकर्ता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का स्वागत करने के लिए उत्साहित हैं। हमारे नेता राहुल गांधी देशभर की सड़कों पर चक्कर लगा रहे हैं। उन्होंने नाइंसाफी, उत्पीड़न एवं शोषण के खिलाफ निर्णायक लड़ाई की घोषणा की है।' मालूम हो कि राहुल की यात्रा अगले महीने मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी। 

कमलनाथ और बेटे नुकुलनाथ पहुंचे थे दिल्ली
पार्टी सूत्रों ने बताया कि राहुल ने फोन पर 77 वर्षीय कमलनाथ से बातचीत की और उनसे पार्टी नहीं छोड़ने की अपील की थी। पिछले सप्ताह पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके सांसद बेटे नुकुलनाथ दिल्ली पहुंचे थे। वहीं, मध्य प्रदेश के मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कमलनाथ के अगले राजनीतिक कदम को लेकर हमला बोला था। उन्होंने कहा कि बीजेपी को कांग्रेस के इस वरिष्ठ नेता की जरूरत नहीं है और उनके लिए पार्टी के दरवाजे बंद हैं। भाजपा के पूर्व महासचिव विजयवर्गीय कमलनाथ के उनकी पार्टी में शामिल होने की अटकलों को लेकर पूछे गए सवालों पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। इससे पहले कमलनाथ के विश्वासपात्र सज्जन सिंह वर्मा ने उनके भाजपा में शामिल होने की खबरों का खंडन किया था।
(एजेंसी इनपुट के साथ)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें