फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशछिंदवाड़ा लोकसभा सीट से कौन करेगा दो-दो हाथ, कांग्रेस से पहले ही नकुलनाथ ने कर दिया ऐलान

छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से कौन करेगा दो-दो हाथ, कांग्रेस से पहले ही नकुलनाथ ने कर दिया ऐलान

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। उनके बेटे नकुलनाथ ने यह घोषणा की है। इस बार छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से कौन करेगा दो-दो हाथ? जानने के लिए पढ़ें यह रिपोर्ट...

छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से कौन करेगा दो-दो हाथ, कांग्रेस से पहले ही नकुलनाथ ने कर दिया ऐलान
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,उज्जैनMon, 05 Feb 2024 09:16 PM
ऐप पर पढ़ें

एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। उनके बेटे नकुलनाथ ने मंच से यह घोषणा की है। मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस ने चयन समिति गठित कर दी है। समिति के नेता हर लोकसभा क्षेत्र में जाकर दावेदारों के दबदबे का आकलन कर रहे हैं। इस बीच पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे ने नकुलनाथ ने कहा कि इस बार भी लोकसभा चुनाव मैं ही लडूंगा कमलनाथ नहीं लड़ेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि पूरे चुनाव में पिताजी कमलनाथ का पूरा सहयोग रहेगा।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके सांसद बेटे नकुलनाथ चार दिन के छिंदवाड़ा दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने राम नाम पत्रकों की पूजा अर्चना कर उन्हें अयोध्या के लिए रवाना किया। इसके बाद नकुलनाथ अपने संसदीय क्षेत्र के परासिया में आभार सभा को संबोधित किया। इस दौरान मंच पर पूर्व सीएम कमलनाथ भी मौजूद रहे।  

सांसद नकुलनाथ ने परसिया में मंच से संबोधित करने के दौरान ऐलान कर दिया कि छिंदवाड़ा सीट से इस बार भी वे ही प्रत्याशी रहेंगे। गौरतलब है कि नकुलनाथ अभी छिंदवाड़ा के सांसद है। अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत 2019 के लोकसभा चुनाव से की थी। नकुलनाथ 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर चुनावी मैदान में उतरे थे।

नकुलनाथ ने पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी नत्थन शाह को 37 हजार 500 मतों से हराया था। नकुलनाथ ने कहा कि जनता ने 42 साल कमलनाथ परिवार का साथ दिया है। अपना प्यार और आशीर्वाद दिया है। मुझे पूरी उम्मीद है कि आने वाले लोकसभा चुनाव में भी जनताजर्नादन अपना आशीर्वाद कमलनाथ परिवार को देगी।

नकुलनाथ ने मंच से कहा कि ऐसी अफवाहें हैं कि कमलनाथ लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। मैं यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि कमलनाथ जी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। लोकसभा का चुनाव मैं ही लडूंगा। इसमें कमलनाथ जी का पूरा सहयोग और पूरा मार्गदर्शन रहेगा। 

इस दौरान कांग्रेस सांसद नकुलनाथ ने लोगों से अयोध्या जाकर रामलला के दर्शन करने की अपील भी की है। उन्होंने कहा मैं आप सभी श्रद्धालु भक्तों से आग्रह करना चाहता हूं कि आप जल्द से जल्द अयोध्या जाएं और प्रभु श्री राम के दर्शन करें। विपक्षी पार्टी हम पर धार्मिक नहीं होने का आरोप लगाती है, लेकिन हम आपको बता दें कि 12 साल पहले हमने सिमरिया में विशाल हनुमान मंदिर बनाया है।

रिपोर्ट- विजेन्द्र यादव

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें