फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेशएमपी में सीएम कौन? चर्चाओं के बीच शिवराज के पास गए कमलनाथ, क्या हुई बातचीत, बताया- VIDEO

एमपी में सीएम कौन? चर्चाओं के बीच शिवराज के पास गए कमलनाथ, क्या हुई बातचीत, बताया- VIDEO

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री कौन होगा इसको लेकर चल रही चर्चाओं के बीच कांग्रेस के कद्दावर नेता कमलनाथ ने सोमवार को शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच क्या हुई बातचीत जानें...

एमपी में सीएम कौन? चर्चाओं के बीच शिवराज के पास गए कमलनाथ, क्या हुई बातचीत, बताया- VIDEO
Krishna Singhलाइव हिंदुस्तान,भोपालMon, 04 Dec 2023 04:00 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा ने दो तिहाई से अधिक बहुमत हासिल किया है। भाजपा ने सूबे की 230 विधानसभा सीटों में से 163 पर जीत दर्ज की है। कांग्रेस को 66 सीटें मिली हैं। प्रदेश में पहली बार भारत आदिवासी पार्टी ने जीत दर्ज कर एक सीट अपने कब्जे में की है। मध्य प्रदेश की 230 सीटों के लिए 17 नवंबर को वोट डाले गए थे। भाजपा ने इन चुनावों में सीएम का चेहरा घोषित नहीं किया था। फिर भी शिवराज सिंह चौहान को सीएम पद के प्रबल दावेदारों में गिना जा रहा है। सूबे में जारी सियासी सरगर्मी के बीच कांग्रेस के कद्दावर नेता कमलनाथ ने सोमवार को शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की। 

शिवराज से शिष्टाचार भेंट के बाद कमलनाथ ने कहा- मैं अभी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिला और उन्हें बधाई दी। मैं भी जब मुख्यमंत्री बना था तब वो भी मुझे बधाई देने आए थे। मैंने उन्हें आश्वस्त किया कि हम विरोधी दल रहेंगे लेकिन हम प्रदेश हित में जो भी कर सकते हैं वह करेंगे। इसके साथ कमलनाथ ने यह भी कहा कि मौजूदा वक्त में प्रदेश कई गंभीर समस्याओं से जूझ रहा है। प्रदेश में कृषि क्षेत्र को लेकर बड़ी चुनौती है। प्रदेश की आर्थिक गतिविधि बनी रहे। उसमें जो भी योगदान होगा हम देने को तैयार हैं। 

कमलनाथ ने शिवराज से यह भेंट ऐसे वक्त की है जब सूबे में सीएम चेहरे पर शीर्ष नेतृत्व ने मुहर नहीं लगाया है। एमपी में सीएम कौन होगा, इसको लेकर चर्चाएं तेज हैं। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रतिद्वंद्वियों की मौजूदगी के बावजूद शिवराज सिंह चौहान एक पसंदीदा नेता के रूप में उभरे हैं। शिवराज ने तमात प्रतिकूल परिस्थितियों के बीच एक बार फिर अपनी मेहनत और लोकप्रियता का लोहा मनवाया है। सूबे में सिंधिया और नरेंद्र सिंह तोमर को भी सीएम पद के दावेदारों में गिना जा रहा है।