फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मध्य प्रदेशमध्य प्रदेश में ओलावृष्टि पर शिवराज सरकार पर कमलनाथ का हमला, कहा लोग आत्महत्या करने को मजबूर

मध्य प्रदेश में ओलावृष्टि पर शिवराज सरकार पर कमलनाथ का हमला, कहा लोग आत्महत्या करने को मजबूर

मध्य प्रदेश में पिछले दिनों बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से किसानों को हुए नुकसान को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ ने राज्य की शिवराज सरकार पर हमला बोला है। कमलनाथ ने कहा कि...

मध्य प्रदेश में ओलावृष्टि पर शिवराज सरकार पर कमलनाथ का हमला, कहा लोग आत्महत्या करने को मजबूर
Ravindra Kailasiyaभोपाल, लाइव हिंदुस्तानSun, 23 Jan 2022 02:04 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

मध्य प्रदेश में पिछले दिनों बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से किसानों को हुए नुकसान को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ ने राज्य की शिवराज सरकार पर हमला बोला है। कमलनाथ ने कहा कि सरकार दो सप्ताह बाद भी लोगों को न तो कोई राहत दे पाई है और न ही मुआवजा। किसान आत्महत्या करने को मजबूर हैं।

 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने रविवार को ट्वीट कर मध्य प्रदेश में किसानों के आत्महत्या करने की स्थिति बन जाने पर सरकार को घेरा है। उन्होंने विदिशा जिले के ग्राम गुसाईं में किसान रामचरण यादव की आत्महत्या का जिक्र करते हुएकहा है कि यादव ने फसल खराब होने तथा उस पर कर्ज का बोझ बढ़ने की वजह से आत्महत्या करने को मजबूर हुआ।

झूठे आश्वासन और भाषण के कमलनाथ ने लगाए आरोप
कमलनाथ ने कहा कि मध्यप्रदेश में ओलावृष्टि और अतिवृष्टि से किसानों की फसलों को खराब हुए करीब दो सप्ताह से भी अधिक समय हो चुका है। इसके बाद भी अब तक न तो उन्हें कोई राहत मिली है और न ही मुआवजा उपलब्ध हुआ है। किसानों को अब तक सिर्फ झूठे आश्वासन और भाषण ही मिले हैं। विदिशा के रामचरण यादव जैसी घटनाएं रोज सामने आ रही हैं। उन्होंने राज्य सरकार से किसानों को तत्काल राहत व मुआवजा देने की मांग की है जिससे ऐसी घटनाओं पर रोक लग सके।

epaper