फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशकैलाश विजयवर्गीय को मंजूर नहीं कमलनाथ, भाजपा में शामिल होने पर दिखा दी 'लाल झंडी'

कैलाश विजयवर्गीय को मंजूर नहीं कमलनाथ, भाजपा में शामिल होने पर दिखा दी 'लाल झंडी'

मध्य प्रदेश के मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के अगले राजनीतिक कदम को लेकर अटकलों पर बड़ी बात कही है। विजयवर्गीय ने कहा कि भाजपा को कांग्रेस नेता कमलनाथ की जरूरत नहीं।

कैलाश विजयवर्गीय को मंजूर नहीं कमलनाथ, भाजपा में शामिल होने पर दिखा दी 'लाल झंडी'
Sudhir Jhaभाषा,जबलपुरThu, 22 Feb 2024 05:00 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की अटकलों के बीच भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने उन्हें लाल झंडी दिखा दी है। मोहन सरकार में मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने दो टूक कहा कि उनकी पार्टी को कांग्रेस के इस वरिष्ठ नेता की जरूरत नहीं है और बीजेपी के दरवाजे कमलनाथ के लिए बंद हैं। भाजपा के पूर्व महासचिव कमलनाथ के उनकी पार्टी में शामिल होने की अटकलों को लेकर पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे। 

विजयवर्गीय ने संवाददाताओं से कहा, 'मैंने कहा था कि हमारी पार्टी में कमलनाथ की कोई जरूरत नहीं है और यही वजह है कि उनके लिए दरवाजे बंद हैं।' पिछले सप्ताह मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके सांसद बेटे नकुल नाथ के नई दिल्ली पहुंचने के बाद से ही अटकलें तेज हैं। हालांकि, कमलनाथ के विश्वासपात्र सज्जन सिंह वर्मा ने उनके भाजपा में शामिल होने की खबरों का खंडन किया है।

इससे पहले भाजपा के मध्य प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा था कि जो लोग कांग्रेस में भगवान राम की उपेक्षा से दुखी हैं वे भाजपा में शामिल हो सकते हैं। कमलनाथ और उनके बेटे के भाजपा में जाने की अटकलों को उस समय और ज्यादा बल मिल गया जब छिंदवाड़ा से सांसद नकुलनाथ ने अपने एक्स बायो से कांग्रेस का नाम हटा दिया था। अटकलें थीं कि कमलनाथ कई कांग्रेस विधायकों को भी भाजपा में शामिल करा सकते हैं। 

बताया जाता है कि कमलनाथ के नाम पर भाजपा में एक राय नहीं बन सकी। आपातकाल और सिख विरोधी दंगों को लेकर भाजपा कमलनाथ पर कई आरोप लगाती रही है। ऐसे में पार्टी में कई नेताओं ने कमलनाथ के नाम पर विरोध जताया। विजयवर्गीय भी इनमें से एक हैं। कमलनाथ पर संशय के बीच, उनके गढ़ मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले से पार्टी के कई स्थानीय नेता बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें