फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशMP Polls: पूर्व मंत्री जीतू का भाई नाना पटवारी गिरफ्तार, पांच साल से था फरार; किस मामले में पहुंचा जेल

MP Polls: पूर्व मंत्री जीतू का भाई नाना पटवारी गिरफ्तार, पांच साल से था फरार; किस मामले में पहुंचा जेल

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले जीतू पटवारी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। क्राइम ब्रांच ने देर शाम उनके भाई नाना पटवारी को गिरफ्तार करके कोर्ट के सामने पेश किया। वह पांच साल से फरार था।

MP Polls: पूर्व मंत्री जीतू का भाई नाना पटवारी गिरफ्तार, पांच साल से था फरार; किस मामले में पहुंचा जेल
Sneha Baluniलाइव हिन्दुस्तान,इंदौरFri, 03 Nov 2023 09:47 AM
ऐप पर पढ़ें

विधानसभा चुनाव के पहले कांग्रेस के विधायक और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी की मुश्किलें बढ़ सकती है जीतू पटवारी के भाई नाना पटवारी उर्फ कुलभूषण को गुरुवार देर शाम क्राइम ब्रांच द्वारा गिरफ्तार कर कोर्ट के समक्ष पेश किया गया। कुलभूषण पांच साल पुराने एक प्रकरण में फरार चल रहे थे और उन्हें क्राइम ब्रांच द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। लेकिन विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के प्रत्याशी के भाई का जेल जाना आने वाले विधानसभा चुनाव में उनके लिए काफी दिक्कतें भी पैदा कर सकता है।

इंदौर जिले की राउ विधानसभा सीट से उम्मीदवार जीतू पटवारी के भाई नाना पटवारी पर 2017 में हत्या के प्रयास के मामले में फरार चल रहे थे। उ्हें क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पूरे मामले में जीतू पटवारी के भाई नाना पटवारी उनका दोस्त सचिन अशोक और जितेंद्र को गुरुवार श्याम राजेंद्र नगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। जहां न्यायालय द्वारा सभी आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। लंबे समय से फरार होने के कारण नाना पटवारी पर यह प्रकरण लंबित था।

दिसंबर 2018 में कांग्रेस नेता जीतू पटवारी के भाई नाना उर्फ कुलभूषण पर बिजलपुर निवासी अंकित की शिकायत पर एक प्रकरण दर्ज हुआ था। जिसमें फरियादी अंकित ने यह शिकायत दर्ज कराई थी कि नाना पटवारी उनके घर में घुस गए और उन्हें गोली मारने की धमकी दी। वहीं फरियादी की मां और बहन से छेड़छाड़ भी की गई। पूरे मामले में लंबी जांच के बाद यह प्रकरण समाप्त हुआ था। 

इसी तरह जनवरी 2020 में राउ विधानसभा में नाना पटवारी पर भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट का मामला सामने आया था। भाजपा कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया था कि नाना पटवारी ने घर में घुसकर महिला के साथ मारपीट की। इस मामले की शिकायत राजेंद्र नगर थाने में दर्ज हुई थी। वहीं भाजपा महिला कार्यकर्ताओं की मारपीट के बाद एक बड़े आंदोलन और थाना घेराव के बाद इसमें पुलिस द्वारा आगे की कार्रवाई की गई थी।


रिपोर्ट हेमन्त नागले

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें