फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशजैन मुनि तरूण सागर की प्रेरणा को जिंदा रखेंगे : शिवराज सिंह 

जैन मुनि तरूण सागर की प्रेरणा को जिंदा रखेंगे : शिवराज सिंह 

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राष्ट्र संत जैन मुनि तरूण सागर जी की प्रेरणाएं जीवंत रखने की योजना बनाएंगे। शिवराज सिंह चौहान ने जैन मुनिश्री तरुण सागर जी को श्रद्धांजलि दी।...

जैन मुनि तरूण सागर की प्रेरणा को जिंदा रखेंगे : शिवराज सिंह 
सिंगरौली। एजेंसी Sun, 02 Sep 2018 03:27 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राष्ट्र संत जैन मुनि तरूण सागर जी की प्रेरणाएं जीवंत रखने की योजना बनाएंगे।
शिवराज सिंह चौहान ने जैन मुनिश्री तरुण सागर जी को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि मुनिश्री हमारे गुरु थे उनकी स्मृतियां समाज के बीच सदैव प्रेरणा का काम करती रहें, इसके लिए हम आवश्यक रूप से कुछ योजना बनाकर उस काम करेंगे। उन्होंने कहा कि उनसे सदैव समय-समय पर मार्गदर्शन लेता रहता था। वह दमोह की माटी के पुत्र थे, इसलिए मध्यप्रदेश से उन्हें विशेष लगाव भी था।
उन्होंने जनआर्शीवाद यात्रा के पहले पत्रकारवार्ता में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के शासनकाल पर बताते हुए कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल में युवाओं के साथ अन्याय किया, उन्हें धोखा दिया। उन्हें शिक्षाकर्मी बनाकर रखा गया। जबकि हमने शिक्षाकर्मियों को पहले अध्यापक बनाया, अब शिक्षक बनाकर उन्हें 40000 से 51000 तक का वेतन देने का निर्णय लिया है।
शिवराज सिंह चौहान रविवार को रीवा संभाग के चितरंगी, सीधी, सिहांवल और चुरहट विधानसभाओं में जनआशीवार्द लेने निकले। उन्होंने कहा शिक्षकों को अच्छा वेतन मिलने से यह हमारे बच्चों का बेहतर भविष्य तय कर पाएंगे। सिंगरौली में जो भी विकास योजनाएं हैं, उनमें स्थानीय लोगों को 50 फीसदी तक अवसर दिया जाएगा। सिंगरौली को स्मार्ट सिटी बनाने की भी घोषणा की है। उन्होंने बताया कि इसके लिए डीपीआर बन चुकी है।
उन्होंने कहा कि ललितपुर सिंगरौली रेलवे लाइन को लेकर जो अड़चने हैं उसका भी निपटारा किया जाएगा। जमीन संबंधी समस्याओं को लेकर अगर कोई विशेष बात नहीं है उसे निपटारा किया जाएगा अगर कोई अड़चन है तो कार्रवाई होगी ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें