फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेश10 मंजिल ऊंचाई से कूदी IT प्रोफेशनल, पिता को लिखा भावुक मैसेज; क्या थी वजह

10 मंजिल ऊंचाई से कूदी IT प्रोफेशनल, पिता को लिखा भावुक मैसेज; क्या थी वजह

मध्यप्रदेश के इंदौर में डिप्रेशन से जूझ रही 38 वर्षीय आईटी पेशेवर ने सोमवार को एक बहुमंजिला इमारत की 10वीं मंजिल से कथित तौर पर छलांग लगाकर सुसाइड कर लिया। आइए जानते हैं पूरा मामला क्या है।

10 मंजिल ऊंचाई से कूदी IT प्रोफेशनल, पिता को लिखा भावुक मैसेज; क्या थी वजह
Mohammad Azamभाषा,इंदौरMon, 24 Jun 2024 08:46 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्यप्रदेश के इंदौर में डिप्रेशन से जूझ रही 38 वर्षीय आईटी पेशेवर ने सोमवार को एक बहुमंजिला इमारत की 10वीं मंजिल से कथित तौर पर छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। विजय नगर पुलिस थाने के प्रभारी सीबी सिंह ने बताया कि सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) क्षेत्र की एक नामी कंपनी में बतौर प्रबंधक काम करने वाली सुरभि जैन (38) ने एक बहुमंजिला इमारत की 10वीं मंजिल से छलांग लगा दी। उन्होंने बताया कि सुरभि अपने दफ्तर से सीधे बहुमंजिला इमारत में पहुंचीं और लिफ्ट से 10वीं मंजिल पर पहुंचकर छलांग लगा दी।

इस मामले की जानकारी देते हुए थाना प्रभारी ने बताया कि आईटी पेशेवर इस इमारत से करीब तीन किलोमीटर दूर स्थित अनूप नगर में अपने पिता के साथ रहती थी। सिंह ने कहा कि सुरभि के पिता ने हमें बताया कि 2015 में विवाह के साल भर के भीतर ही उनकी बेटी का तलाक हो गया था और इसके बाद से वह अवसाद से जूझ रही थी। उन्होंने बताया कि आत्महत्या से पहले सुरभि ने हालांकि कोई पत्र नहीं छोड़ा है, लेकिन अपने मोबाइल में पिता के नाम एक संक्षिप्त संदेश छोड़कर उनसे माफी जरूर मांगी है।

इस मामले को लेकर आगे बताते हुए सिंह ने कहा कि सुरभि पिता को अपना सबसे अच्छा दोस्त मानती थी और उनसे अपने जीवन की सारी बातें साझा करती थीं। सुरभि ने मोबाइल में छोड़े अपने आखिरी संदेश में तुतलाती जुबान में लिखा-प्याले-प्याले (प्यारे-प्यारे) पिताजी, आई एम सॉरी। थाना प्रभारी ने बताया कि आईटी पेशेवर के आत्महत्या करने की घटना की विस्तृत जांच की जा रही है।

बता दें कि डिप्रेशन आत्महत्या के बड़े कारणों में से एक माना जाता है। यह एक मानसिक स्थिति है जो सामान्य नहीं है। इससे उबरने के लिए लोग विशेषज्ञों की सहाताय लेते हैं। कई लोग इस विकार को झेल नहीं पाते और अपना जीवन खत्म कर लेते हैं। इंदौर की आईटी प्रोफेशनल महिला ने भी अपना जीवन 10 मंजिल की ऊंचाई से कूदकर खत्म कर लिया।

Advertisement