फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशजिस प्यार की खातिर करवा लिया सेक्स चेंज, उसने 'सॉरी' बोल तोड़ लिया रिश्ता

जिस प्यार की खातिर करवा लिया सेक्स चेंज, उसने 'सॉरी' बोल तोड़ लिया रिश्ता

इंदौर में प्यार की खातिर एक लड़का सेक्स चेंज करवाकर लड़की बन गई। पार्टनर ने उससे शादी का वादा किया था इसलिए उसने ऑपरेशन कराया अब उसने सॉरी बोलकर रिश्ता तोड़ दिया है। दो वजह भी बताई हैं।

जिस प्यार की खातिर करवा लिया सेक्स चेंज, उसने 'सॉरी' बोल तोड़ लिया रिश्ता
Sneha Baluniलाइव हिन्दुस्तान,इंदौरThu, 22 Feb 2024 09:48 AM
ऐप पर पढ़ें

प्यार अंधा होता है, आपने ये कहावत जरूर सुनी होगी। प्यार में डूबा शख्स अपने प्रेमी की खातिर कुछ भी कर गुजरता है। मध्य प्रदेश के इंदौर की एक ट्रांसवुमन ने भी कुछ ऐसा ही किया लेकिन इब उसके पास पछतावे के अलावा कुछ नहीं रह गया है। दरअसल, उसने जिस आशिक के लिए अपनी पूरी काया बदल दी उसने सॉरी बोलकर उससे रिश्ता तोड़ लिया है। महिला ने पुलिस में इसकी शिकायत की है। पुलिस ने प्रेमी के खिलाफ आईपीसी की धारा 377 के तहत मामला दर्ज किया है। इसके तहत 'प्रकृति के खिलाफ' सहमति से यौन कृत्यों को अपराध मानता है।

ट्रांसवुमन ने अपने पूर्व प्रेमी के खिलाफ शादी का वादा करके लिंग परिवर्तन ऑपरेशन के लिए मजबूर करने और फिर रिश्ता खत्म करने का मामला दर्ज कराया है। शिकायतकर्ता, जन्म से एक पुरुष थी, उसने अपने साथी से मिले भरोसे के आधार पर सेक्स चेंज ऑपरेशन कराया। दोनों की मुलाकात 2021 में एक डेटिंग ऐप के जरिए हुई थी।

ट्रांसवुमन ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, 'उसने एक डेटिंग ऐप के जरिए मुझसे संपर्क किया और मुझमें दिलचस्पी दिखाई। बाद में वह मुझसे वृंदावन में मिला और उसने मुझे बताया कि वह मुझे पसंद करता है। उसने कहा कि मैं एक महिला की तरह दिखती हूं और मुझे सेक्स चेंज ऑपरेशन कराना चाहिए।' पीड़िता ने बताया कि वह कुछ सर्जरी करवा चुकी है जिसमें से एक जुलाई 2022 में हुई थी।

पीड़िता ने आरोप लगाया है कि अब उसके प्रेमी ने उसके 'निचली जाति' और बच्चे पैदा करने में 'अक्षमता' का हवाला देते हुए रिश्ता खत्म कर दिया है। अपने पार्टनर का जिक्र करते हुए उसने कहा, 'तुम ढाई साल से मेरे साथ रह रहे थे और मुझे प्रताड़ित कर रहे थे। अब जाकर आपको याद आया कि मैं निचली जाति से हूं? मैंने सिर्फ तुम्हारी वजह से अपना शरीर और अपना चेहरा बदला। मैंने इतना दर्द सिर्फ तुम्हारी वजह से सहा। सिर्फ इसलिए क्योंकि तुमने मुझे शादी का भरोसा दिया था। तुमने मुझसे वादा किया था कि तुम मुझसे शादी करोगी और मेरे साथ यहीं इंदौर में रहोगे।' 

ट्रांसवुमन ने यह भी दावा किया कि उसके पूर्व पार्टनर ने 'सॉरी' कहकर रिश्ता खत्म कर दिया था। उन्होंने कहा, 'क्या यह सॉरी मेरी जिंदगी ठीक कर सकता है? क्या मुझे कोई दूसरा साथी मिल सकता है? क्या मैं हमेशा इसी तरह रहूंगी?' उसने सरकार और पुलिस से आग्रह किया कि उसके पूर्व साथी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए, या फिर 'उसे मरने दिया जाए।' पीड़िता ने यह भी आरोप लगाया कि उसके पूर्व प्रेमी ने उसके माता-पिता को उनकी शादी के लिए मना लिया था। उन्होंने कहा, 'मेरे माता-पिता हमारे बारे में जानते थे, लेकिन उसके नहीं। उसने कहा कि सही समय आने पर वह अपने परिवार से बात करेगा।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें