फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशइंदौर में बड़ी पहल, लगातार रेड लाइट तोड़ने वालों के लाइसेंस हमेशा के लिए होंगे रद्द

इंदौर में बड़ी पहल, लगातार रेड लाइट तोड़ने वालों के लाइसेंस हमेशा के लिए होंगे रद्द

Madhya Pradesh News: इंदौर प्रशासन ने एक बड़ी कदम उठाने का फैसला किया है। इंदौर प्रशासन ने लगातार रेड लाइट तोड़ने वालों के लाइसेंस हमेशा के लिए रद्द करने का फैसला लिया है। पढ़ें यह रिपोर्ट...

इंदौर में बड़ी पहल, लगातार रेड लाइट तोड़ने वालों के लाइसेंस हमेशा के लिए होंगे रद्द
Krishna Singhभाषा,इंदौरThu, 30 Nov 2023 12:27 AM
ऐप पर पढ़ें

स्वच्छता के मामले में अपना लोहा मनवाने वाला इंदौर शहर अब एक नई पहल करने जा रहा है। मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले इंदौर के बेतरतीब यातायात को पटरी पर लाने के लिए प्रशासन ने यातायात सिग्नल पर लाल बत्ती का बार-बार उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के लाइसेंस हमेशा के लिए निरस्त करने का फैसला किया है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि कितनी बार रेड लाइट जंप करने पर लाइसेंस हमेशा के लिए रद्द कर दिया जाएगा।

यातायात पुलिस और परिवहन विभाग को निर्देश
अधिकारियों ने बताया कि जिलाधिकारी डॉ. इलैयाराजा टी. ने यातायात पुलिस और परिवहन विभाग को निर्देश दिए हैं कि लाल बत्ती का लगातार उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के लाइसेंस हमेशा के लिए निरस्त कर दिए जाएं।

2,750 वाहन चालकों के लाइसेंस निलंबित
हालांकि, प्रशासन ने स्पष्ट नहीं किया है कि किसी वाहन चालक का लाइसेंस कितनी बार लाल बत्ती तोड़ने पर रद्द किया जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि परिवहन विभाग एक अप्रैल से लेकर अब तक ऐसे 2,750 वाहन चालकों के लाइसेंस निलंबित कर चुका है जिन्होंने यातायात सिग्नल पर पहली बार लाल बत्ती का उल्लंघन किया था। 

कोहरे के कारण सड़क हादसे में तीन की मौत
मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले में बुधवार को कोहरे के चलते कम दृश्यता के कारण एक वाहन और ट्रक की टक्कर में तीन लोगों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए। एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना तड़के वेंकटनगर-जैतहरी रोड पर हुई। जैतहरी थाना प्रभारी प्रकाश चंद्र कौल ने कहा, "कोहरे के कारण एक मिनी ट्रक और ट्रक की टक्कर हो गई, जिसमें तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि चार अन्य घायल हो गए। उनका इलाज जिला अस्पताल में किया जा रहा है। तीन मृतकों में से एक महिला थी, जिसकी पहचान मुन्नी राठौड़ (55) के रूप में हुई, जबकि दो अन्य मृतक प्रवीण मिश्रा (44) और मोहम्मद सलीम (50) हैं। मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें