फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशहरदा में विस्फोट के बाद प्रशासन का ऐक्शन, इंदौर में 6 पटाखा गोदाम सील

हरदा में विस्फोट के बाद प्रशासन का ऐक्शन, इंदौर में 6 पटाखा गोदाम सील

मध्य प्रदेश के हरदा में मंगलवार को हुए हादसे के बाद प्रदेश भर में प्रशासन एक्टिव हो गया है। इंदौर जिला प्रशासन ने अलग-अलग गड़बड़ियों के कारण पटाखों के छह गोदामों को सील किया है।

हरदा में विस्फोट के बाद प्रशासन का ऐक्शन, इंदौर में 6 पटाखा गोदाम सील
Abhishek Mishraभाषा,इंदौरWed, 07 Feb 2024 04:16 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के हरदा में मंगलवार को हुए हादसे के बाद प्रदेश भर में प्रशासन एक्टिव हो गया है। अवैध भंडारण और क्षमता से अधिक विस्फोटक जमा करने वाले गोदामों और फैक्टरियों पर शिकंजा कसा जा रहा है। इंदौर के जिला प्रशासन ने अलग-अलग गड़बड़ियों के कारण पटाखों के छह गोदामों को सील कर दिया है। प्रशासन के एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

इंदौर के जिलाधिकारी आशीष सिंह ने मीडिया को बताया,''हमने पिछले 24 घंटे के दौरान जिले के अलग-अलग इलाकों में पटाखों के छह गोदाम सील कर दिए हैं।'' उन्होंने बताया कि इनमें से एक पटाखा गोदाम रिहायशी क्षेत्र में था, जबकि अन्य गोदामों में स्वीकृत सीमा से ज्यादा पटाखों का भंडारण पाया गया और वहां सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम भी नहीं थे।

अधिकारी ने बताया कि हरदा में भीषण हादसे के बाद प्रशासन केमिकल और पटाखा बनाने से जुटी फैक्टरियों में जांच करेगा। गड़बड़ी पाए जाने पर तुरंत सील  किया जाएगा। किसी भी प्रकार की रियायत नहीं दी जाएगी। 

मध्य प्रदेश के हरदा में मंगलवार को विस्फोट में 11 लोगों की मौत हो गई। जबकि 217 लोग घायल हुए थे। फैक्ट्री में ब्लास्ट इतनी तेजी से हुआ था कि इसकी आवाज 20 किलोमीटर तक सुनाई दी थी। अबतक रेस्क्यू अभियान चल रहा है। जानकारी के मुताबिक, हरदा में फैक्ट्री में क्षमता से ज्यादा स्टोरेज समेत कई गड़बड़ियों के चलते दर्दनाक हादसा हुआ है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें