फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशमध्य प्रदेश के 22 जिलों के लिए भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट, कल सुबह तक खूब बरसेंगे बादल

मध्य प्रदेश के 22 जिलों के लिए भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट, कल सुबह तक खूब बरसेंगे बादल

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शनिवार को मध्यप्रदेश के 22 जिलों के लिए भारी से अत्यधिक भारी बारिश का ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी किया है। आईएमडी के भोपाल कार्यालय के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी पीके साहा...

मध्य प्रदेश के 22 जिलों के लिए भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट, कल सुबह तक खूब बरसेंगे बादल
भाषा,भोपालSat, 31 Jul 2021 07:26 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शनिवार को मध्यप्रदेश के 22 जिलों के लिए भारी से अत्यधिक भारी बारिश का ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी किया है। आईएमडी के भोपाल कार्यालय के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी पीके साहा ने शनिवार को कहा कि अलर्ट रविवार सुबह तक के लिए जारी किये गए हैं।
     
उन्होंने बताया कि सतना, गुना, श्योपुर, छतरपुर और टीकमगढ़ जिलों में अलग-अलग स्थानों के लिए बहुत भारी बारिश के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है जबकि प्रदेश के 17 जिलों शहडोल, उमरिया, अनूपपुर, रीवा, सीधी, सिंगरौली, पन्ना, दमोह, सागर, नीमच, मंदसौर, अशोक नगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड और मुरैना के लिए भारी वर्षा का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।  
     
उन्होंने कहा कि गत 24 घंटों में शनिवार सुबह तक पूर्वी मध्यप्रदेश में सिंगरौली जिले के सराय क्षेत्र में सबसे अधिक 122.4 मिमी बारिश हुई है जबकि पश्चिम मध्यप्रदेश में श्योपुर जिले के कराहल में सबसे अधिक 240 मिमी बारिश हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें