DA Image
17 नवंबर, 2020|8:44|IST

अगली स्टोरी

ट्विटर पर कुछ पोस्ट्स ब्लॉक होने के बाद बोले दिग्विजय सिंह- मैं हूं जिम्मेदार नागरिक

digvijaya singh ht file photo

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने गुरुवार को शिकायत की कि माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने उनके ट्वीट को यह कहते हुए रोक दिया है कि इसमें संभावित संवेदनशील सामग्री शामिल है। कांग्रेस नेता ने कहा कि उनके ट्वीट्स में 'संभावित रूप से संवेदनशील' जानकारी का जिक्र किए बिना ही उनके ट्वीट को रोका जा रहा। उन्होंने कंपनी के कंट्री हेड से जवाब मांगा है।

दिग्विजय ने ट्वीट किया, 'मुझे ट्विटर कंट्री हेड ऑफ इंडिया की प्रतिक्रिया की आवश्यकता है।' उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के नेताओं की आलोचना को 'संवेदनशील सामग्री' के रूप में लिखना राजनीतिक पूर्वाग्रह का काम है।

कांग्रेस नेता ने लिखा कि अगर आप नरेंद्र मोदी या अमित शाह के खिलाफ कुछ कहते हैं, तो आप 'संवेदनशील सामग्री' लिखा पाते हैं। ऐसे में आप मेरे खिलाफ राजनीतिक रूप से पक्षपाती हैं, जो आपको होने का कोई अधिकार नहीं है। मैंने पहले भी आपके खिलाफ पक्षपाती रवैये के लिए प्रबंधन से शिकायत की है।

उन्होंने अपने बचाव में आगे कहा कि वह एक 'जिम्मेदार' भारतीय नागरिक हैं, जिनके पास सार्वजनिक सेवा का एक व्यापक रिकॉर्ड था। उन्होंने लिखा, 'मैं जिम्मेदार भारतीय नागरिक हूं, जो 5 बार लोकसभा और दो बार राज्यसभा के लिए सांसद चुना गया हूं। मैं 10 साल एमपी और सीएम रहा हूं। मैं कोई आपत्तिजनक ट्वीट क्यों पोस्ट करूंगा।'

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:I am responsible Digvijaya Singh tells Twitter after some posts blocked