DA Image
16 सितम्बर, 2020|6:10|IST

अगली स्टोरी

पांच साल बाद पाकिस्तान जेल से लौटने वाला है पति, पर पत्नी खुश होने की जगह फंसी दुविधा में, जानें क्यों

पिछले पांच साल से लापता मध्य प्रदेश के रीवा जिले के अनिल की पाकिस्तान जेल से हो रही रिहाई की खबर से अनिल के परिवार में खुशियों की लहर है। रीवा जिले के छन्दहई गांव का अनिल साकेत 2015 से लापता था। 2019 में उसके पाकिस्तान की लाहौर जेल में बंद होने की खबर आई थी। अब पाकिस्तान जेल से उसके रिहा होने की जानकारी मिली है। इस खबर को सुनते ही अनिल का परिवार बेचैन है कि वह कितनी जल्दी घर पहुंचे। 

अनिल साकेत 3 जनवरी 2015 को अचानक अपने घर से लापता हो गया था। काफी तलाश करने के बाद भी जब उसका पता नहीं चला तो परिवार ने 10 जनवरी 2015 को उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। करीब साढ़े चार साल बाद जून 2019 में भारत सरकार के विदेश विभाग ने नईगढ़ी थाने में एक पत्र भेजा, जिसमें अनिल साकेत के 3 साल से लाहौर जेल में बंद होने की खबर थी और उसके बारे में जानकारी मांगी गई थी। वह पाकिस्‍तान कैसे पहुंचे यह किसी को पता नहीं। अनिल की दिमागी हालत खराब थी। आशंका है कि भटकते-भटकते वह देश की सीमा पार कर पाकिस्तान पहुंच गया होगा। 

अनिल की शादी हो चुकी थी। पत्नी ने तीन साल तक उसका इंतजार किया। जब वह नहीं लौटा तो उसे मृत समझकर पत्नी मायके चली गयी और परिवार ने उसकी दूसरी शादी कर दी। पाकिस्तान से अनिल के रिहा होने की जानकारी मिलते ही परिवार को उसके घर पहुंचने का इंतज़ार है। परिवार ने भारत सरकार और प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दिया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Husband to return from Pakistan after five years but wife stuck in dilemma instead of happy know why