फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेशएमपी में इंसानियत शर्मसार! डेढ़ साल की मासूम को बनाया हवस का शिकार

एमपी में इंसानियत शर्मसार! डेढ़ साल की मासूम को बनाया हवस का शिकार

मध्य प्रदेश में घर मे सो रही ढाई साल की बच्ची से दरिन्दगी का मामला सामने आया है। यहां एक 25 वर्षीय युवक पर मासूम बच्ची के साथ रेप करने का आरोप है। पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

एमपी में इंसानियत शर्मसार! डेढ़ साल की मासूम को बनाया हवस का शिकार
Mohammad Azamलाइव हिन्दुस्तान,उज्जैनThu, 25 Apr 2024 07:45 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश में घर मे सो रही ढाई साल की बच्ची से दरिन्दगी का मामला सामने आया है। यहां एक 25 वर्षीय युवक पर मासूम बच्ची के साथ रेप करने का आरोप है। आरोपी युवक को ग्रामीणों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया है। बच्ची को लहूलुहान हालत में परिजन जिला अस्पताल लेकर पहुंचे लेकिन अस्पताल में डॉक्टर नहीं मिले। पुलिस ने इसे गंभीर मानते हुए पॉक्सो एक्ट सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया है। 

मिली जानकारी के अनुसार, बच्ची की जोर से रोने की आवाज सुनकर छत पर खड़ी बच्ची की नानी नीचे आई और कमरे से आरोपी को निकलते देखा। बच्ची की नानी जब कमरे में गई तो लहूलुहान बिटिया को देखकर शोर मचाया। परिजनों ने किसी तरह विकास को पकड़कर पिटाई के बाद घर में कैद किया और बच्ची को इलाज के लिए हर्रई अस्पताल ले गए। छिंदवाड़ा जिले के हर्रई के बटकाखपा थाना क्षेत्र के गांव में एक डेढ़ साल की मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म करने का मामला गुरुवार को सामने आया है। मामले में मिली जानकारी के अनुसार, परिवार शादी के कार्यक्रम में लगा हुआ था और रात 3 बजे के करीब जब सारा गांव व्यस्त था और बच्ची घर में अकेली सो रही थी। इस दौरान 25 वर्षीय विकास बाराती युवक ने मौका देख बच्ची के साथ दरिंदगी की हद पार करते हुए उसके साथ दुष्कर्म किया। बच्ची के चिल्लाने और रोने की आवाज सुन कर आसपास के ग्रामीण दौड़कर पहुंचे और बच्ची को लहूलुहान हालत में लेकर आनन-फानन अस्पातल लेकर भागे। इस दौरान आरोपी ने भागने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीणों ने आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। 

परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार, घर पहुंचे तो बच्ची बिस्तर में लहूलुहान होकर पड़ी थी। बच्ची को तुरंत नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे, लेकिन हालत गंभीर होने से छिंदवाड़ा जिला अस्पताल ले जाना पड़ा। परिजनों ने अस्पताल पर आरोप लगाते हुए कहा कि अस्पताल प्रबंधन की बड़ी लापरवाही के कारण बच्ची और उसके परिजन घंटे तक अस्पताल में इलाज के लिए भटकते रहे।

ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार सिंगोड़ी के पास एक गांव से बारात बटकाखापा के पास गांव में गई थी। यहां बराती बनकर छिंदवाड़ा सिविल लाइन निवासी विकास (25) भी शामिल था। बरात गांव पहुंची और रात करीब 3 बजे शादी का कार्यक्रम हो रहा था। पूरा गांव शादी में व्यस्त था, तभी आरोपी विकास पीड़ित बच्ची के घर में घुस गया और कमरे में सो रही डेढ़ साल की मासूम के साथ दुष्कर्म किया। 

छिंदवाड़ा एसपी ने इसे गंभीर मामला मानते हुए विशेष किशोर पुलिस इकाई में पॉक्सो एक्ट के तहत आरोपी पर मामला दर्ज कर लिया है। देर रात गांव पहुँची पुलिस ने आरोपी को अपने कब्जे में ले लिया है। बच्ची को आगे के इलाज के लिए छिंदवाड़ा जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। आरोपी पर पॉक्सो एक्ट सहित कई धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है।


इनपुट: विजेंद्र यादव