फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेशअब MP में मिला 'कैश वाला पहाड़', बिजनेसमैन ने बताया RBI से कनेक्शन

अब MP में मिला 'कैश वाला पहाड़', बिजनेसमैन ने बताया RBI से कनेक्शन

मध्य प्रदेश में एक बिजनेसमैन के ठिकानों से 'नोटों का पहाड़' मिला है। पुलिस ने कुल 72 लाख रुपए जब्त किए हैं। जानकारी के मुताबिक, भोपाल के एक व्यापारी और उसके परिचित के घरों से कैश बरामद किए गए हैं।

अब MP में मिला 'कैश वाला पहाड़', बिजनेसमैन ने बताया RBI से कनेक्शन
Devesh Mishraपीटीआई,भोपालTue, 14 May 2024 12:11 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड में कुछ दिनों पहले ईडी को 'नोटों का पहाड़' मिला था। ईडी ने 35 करोड़ रुपए से अधिक कैश की बरामदगी की थी। ऐसे में अब मध्य प्रदेश में भी पुलिस को एक बिजनेसमैन के ठिकानों से खूब कैश मिले हैं। पुलिस ने कुल 72 लाख रुपए जब्त किए हैं। जानकारी के मुताबिक, भोपाल के एक व्यापारी और उसके परिचित के घरों से कैश बरामद किए गए हैं। पुलिस ने यह ऐक्शन लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य में लागू आदर्श आचार संहिता के समय लिया है। बिजनेसमैन ने पुलिस को अपना आरबीआई कनेक्शन भी बताया है।

फटे नोटों का व्यापार
जानकारी के मुताबिक, बिजनेसमैन फटे और खराब नोटों को बदलने का काम करता था। उसने पुलिस को बताया कि इसके लिए वह आरबीआई द्वारा अधिकृत भी है। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि पुलिस ने 'हवाला' (अवैध धन लेनदेन) रैकेट के बारे में सूचना मिलने के बाद गुरुवार रात भोपाल के अशोक गार्डन इलाके में बिजनेसमैन के घर पर छापा मारा था। छापेमारी के दौरान कैश बरामद किए गए।

72 लाख कैश जब्त
पुलिस उपायुक्त प्रियंका शुक्ला ने बताया कि बिजनेसमैन के घर से 31.58 लाख रुपए जब्त किए गए हैं। जिस कमरे में कैश मिला था, उसे सील कर दिया गया है। वहीं सोमवार को पुलिस ने बैरागढ़ इलाके में उसके परिचित के घर से 40.11 लाख रुपए जब्त किए हैं। पुलिस अधिकारी ने बताया कि कैश जब्ती के बारे में आयकर विभाग को सूचित कर दिया गया है। 

यह भी जानिए: ईडी ऑफिस पहुंचे आलमगीर आलम
झारखंड कैश कांड मामले में मंत्री आलमगीर आलम ईडी ऑफिस पहुंचे हैं। ईडी उन्हें और उनके निजी सचिव संजीव लाल को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करेगी। दरअसल, पीए संजीव लाल के नौकर जहांगीर के फ्लैट से ईडी को 32 करोड़ रुपए से अधिक कैश मिले थे। इस कैश कांड में केंद्रीय जांच एजेंसी ने अन्य ठिकानों पर भी छापेमारी की है। पीए संजीव और नौकर जहांगीर को अरेस्ट कर लिया गया है। कई ठेकेदारों को भी समन भेजा गया है।