फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशअधिकारी ने कंपनी के साथ किया खेल, रिश्तेदारों के खाते में ट्रांसफर कर दिए कर्मचारियों के सैलरी के लाखों रुपए

अधिकारी ने कंपनी के साथ किया खेल, रिश्तेदारों के खाते में ट्रांसफर कर दिए कर्मचारियों के सैलरी के लाखों रुपए

मध्य प्रदेश के भोपाल में एक कंपनी के कर्मचारी ने कंपनी के साथ खेल कर दिया। कंपनी में काम करने वाले अधिकारी ने कर्मचारियों की सैलरी का लाखों रुपए अपने रिश्तेदारों के खाते में ट्रांसफर कर दिया ।

अधिकारी ने कंपनी के साथ किया खेल, रिश्तेदारों के खाते में ट्रांसफर कर दिए कर्मचारियों के सैलरी के लाखों रुपए
Mohammad Azamलाइव हिंदुस्तान,भोपालFri, 03 Nov 2023 08:31 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के भोपाल में एक कंपनी के कर्मचारी ने कंपनी के साथ खेल कर दिया। कंपनी में काम करने वाले अधिकारी ने कर्मचारियों की सैलरी का लाखों रुपए अपने रिश्तेदारों के खाते में ट्रांसफर कर दिया। खाते में ट्रांसफर करने के बाद कर्मचारी ने बिना बताए ही कंपनी छोड़ कर चला गया। मामले के सामने आने के बाद कंपनी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

कंपनी ने कर्मचारी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवा दी गई है। इस मामले की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि शिकायतकर्ता एमराल्ड पार्क सिटी का रहने वाला है। एमराल्ड सिटी में रहने वाले राहुल सिंह एक प्राइवेट कंपनी में एचआर मैनेजर के बद पर काम करते हैं। उन्होंने बताया कि आरोपी मृत्युंजय जैना उड़ीसा का रहने वाला है। बताया गया कि आरोपी ने एक साल पहले कंपनी जॉइन की थी। आरोपी के पास कंपनी के एचआर की लॉगइन आईडी और पासवर्ड था। आरोपी ने उसका प्रयोग कर कंपनी के साथ ये खेल कर दिया। पुलिस ने इस मामले में शिकायत दर्ज कर ली है।

रिश्तेदारों के खाते में डाले लाखों
एचआर मृत्युंजय जैना के पास एचआर की लॉग इन आईडी और पासवर्ड था। इसका प्रयोग कर उसने कंपनी के खाते से कर्मचारियों के हिस्से की सैलरी को अपने रिश्तेदारों के खाते में ट्रांसफर कर दिया। 3 से 20 सितंबर के बीच, उन्होंने लगभग 13 कर्मचारियों का वेतन कुल 8.46 लाख रुपये दोस्तों और रिश्तेदारों सहित अपने जान पहचान वालों के बैंक खातों में ट्रांसफर कर दिया। इसके बाद वह नौकरी छोड़कर भाग गया। जब कर्मचारियों को वेतन नहीं मिला तो उन्होंने शिकायत की और मामले का खुलासा हुआ।

इस मामले पर पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली है। आरोपी मृत्युंजय जैना के खिलाफ कंपनी के मैनेजर ने शिकायत दर्ज करवाई है। अब पुलिस इस मामले की जांच करेगी और आरोपी पाए जाने पर कार्रवाई भी करेगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें