फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशनवंबर से MP के 89 आदिवासी प्रखंडों में होगी राशन की होम डिलीवरी, CM शिवराज ने की घोषणा

नवंबर से MP के 89 आदिवासी प्रखंडों में होगी राशन की होम डिलीवरी, CM शिवराज ने की घोषणा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सरकार मध्यप्रदेश के स्थापना दिवस एक नवंबर से 89 आदिवासी प्रखंडों में घर-घर राशन पहुंचाएगी।स्वतंत्रता आंदोलन में भाग लेने वाले आदिवासी नेताओं को...

नवंबर से MP के 89 आदिवासी प्रखंडों में होगी राशन की होम डिलीवरी, CM शिवराज ने की घोषणा
एजेंसी,भोपाल।Sun, 19 Sep 2021 07:45 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सरकार मध्यप्रदेश के स्थापना दिवस एक नवंबर से 89 आदिवासी प्रखंडों में घर-घर राशन पहुंचाएगी।स्वतंत्रता आंदोलन में भाग लेने वाले आदिवासी नेताओं को सम्मानित करने के लिए जबलपुर में गौरव दिवस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, सीएम ने कहा, "हम मध्य प्रदेश के स्थापना दिवस 1 नवंबर से 89 आदिवासी ब्लॉकों में राशन वितरण शुरू करेंगे। आदिवासियों को अपना काम छोड़कर राशन की दुकानों पर जाने की आवश्यकता नहीं होगी। वितरण कार्य के लिए आदिवासियों के स्वामित्व वाले वाहन किराए पर लिए जाएंगे।"

कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद थे।

सीएम ने कहा कि आदिवासियों के विकास का काम भाजपा सरकार ने ही किया है। उन्होंने कहा, "जब अटल बिहारी वाजपेयी प्रधानमंत्री बने, तो वह आदिवासियों के लिए एक अलग मंत्रालय बनाने वाले पहले व्यक्ति थे।"

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान आदिवासी छात्रों के लिए छात्रवृत्ति 200-300 रुपये प्रति माह थी जिसे बाद में भाजपा सरकार ने बढ़ाकर 1100 रुपये प्रति माह कर दिया। उन्होंने कहा, "यहां तक ​​कि अगर एक आदिवासी छात्र प्रतिष्ठित कॉलेजों / विश्वविद्यालयों में दाखिला लेता है, तो हमने तय किया कि सरकार फीस का भुगतान करेगी, भले ही इसकी लागत 15-20 लाख रुपये हो।"

उन्होंने यह भी कहा कि सरकार ने हर साल 15 नवंबर को आदिवासी गौरव दिवस मनाने का फैसला किया है। सीएम ने कहा कि सरकार हर साल 18 सितंबर को आदिवासी नेता शंकर शाह और उनके बेटे रघुनाथ शाह की शहादत का जश्न मनाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें