फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशऑनलाइन लगती है हथियार तस्करी की मंडी, खरीदने वाले को पसंद कराने के लिए अपना रहे यह उपाय

ऑनलाइन लगती है हथियार तस्करी की मंडी, खरीदने वाले को पसंद कराने के लिए अपना रहे यह उपाय

आधुनिक जमाने के साथ अपराधी और उन्हें हथियार उपलब्ध कराने वाले तेजी से अपना ट्रेंड बदल रहे हैं। ग्वालियर में हथियारों की मंडी लगाने वाले सौदागरों ने अपने धंधे को भी ऑनलाइन बढ़ाया है। मुरार पुलिस के...

ऑनलाइन लगती है हथियार तस्करी की मंडी, खरीदने वाले को पसंद कराने के लिए अपना रहे यह उपाय
भोपाल, लाइव हिंदुस्तानMon, 11 Oct 2021 05:40 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आधुनिक जमाने के साथ अपराधी और उन्हें हथियार उपलब्ध कराने वाले तेजी से अपना ट्रेंड बदल रहे हैं। ग्वालियर में हथियारों की मंडी लगाने वाले सौदागरों ने अपने धंधे को भी ऑनलाइन बढ़ाया है। मुरार पुलिस के हत्थे जो बदमाश लगा उसके मोबाइल को देखकर पुलिस भी दंग रह गई। मोबाइल देखने के बाद साफ हो गया कि हथियारों की मंडी में अब क्रेता-विक्रेता आमने-सामने आएं यह कोई जरूरी नहीं है। उनकी पसंद और नापसंद ऑनलाइन करा ली जाती है। 

यह खुलासा ग्वालियर के मुरार थाना क्षेत्र में पकड़े गए रोहित उर्फ बॉबी जाटव की गिरफ्तारी पर हुआ। बॉबी को हथियार बेचने के लिए एक पार्क के पास खड़े होने पर हिरासत में लिया गया था। मगर जब उसकी तलाशी ली गई तो उसके मोबाइल में व्हाट्सअप पर हथियारों की तस्वीरें दिखाई दीं। पूछताछ करने पर उसने पुलिस के सामने यह बताया कि वह हथियार चाहने वालों को हथियार दिखाने की जगह ऑनलाइन फोटो या वीडियो भेजता था। उसे जो भी हथियार पसंद आता था तो वह उन्हें व्हाट्सअप पर ही बता देता था।

दो कट्टे व 39 कारतूस बेचने निकला था बॉबी
बॉबी ने पुलिस को बताया कि वह अपने एक साथी के साथ ग्राहक को हथियार बेचने निकला था लेकिन पुलिस ने उसे पकड़ लिया।बॉबी के पास से दो देशी कट्टे व 39 कारतूस मिले हैं। जबकि उसका साथी दो पिस्टल लेकर भागने में कामयाब हो गया। रोहित उर्फ बॉबी व उसका साथी कंधे पर एक थैले में हथियारों को रखकर खड़े थे जिससे किसी को संदेह नहीं हो। 

20 हजार का सौदा था
रोहित उर्फ बॉबी ने बताया कि दो पिस्टल जिसने मंगाई थी, वह उन्हें 20 हजार में खरीद रहा था। हथियार लाने का काम उसके साथी हरनामपुरा के लक्की पटेल उर्फ लक्की जाटव का था। वही पिस्टल या कट्टे लेकर आता था और ग्राहकों से संपर्क करता था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें