फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेशग्वालियर में दादी ने 4 दिन की पोती की गला दबाकर हत्या की, एक बात को लेकर थी नाराज

ग्वालियर में दादी ने 4 दिन की पोती की गला दबाकर हत्या की, एक बात को लेकर थी नाराज

मध्य प्रदेश से एक झकझोरकर रख देने वाला मामला सामने आया है, जहां दादी ने गला दबाकर अपनी 4 दिन की पोती की जान ले ली। दादी इस बात से नाराज थी कि पोते की जगह पोती हुई और वो भी दिव्यांग थी।

ग्वालियर में दादी ने 4 दिन की पोती की गला दबाकर हत्या की, एक बात को लेकर थी नाराज
Sourabh Jainलाइव हिन्दुस्तान,ग्वालियरThu, 18 Apr 2024 07:12 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के ग्वालियर से एक झकझोर कर रख देने वाला मामला सामने आया है। यहां चार दिन की दुधमुंही बच्ची को उसी की दादी ने गला घोंटकर मार डाला और इसे सामान्य मौत बताने की कोशिश की। दरअसल दादी को पोते की चाह थी, लेकिन बहू ने एक ऐसी बेटी को जन्म दिया, जो कि जन्म से ही दिव्यांग थी। ऐसे में दादी ने उससे पीछा छुड़ाने के लिए मौका पाकर उसकी जान ले ली। इस मामले में बच्ची के पिता की भूमिका भी संदिग्ध है।

यह वारदात पिछले महीने हुई थी, जब 23 मार्च को काजल नाम की महिला ने ग्वालियर के कमलाराजा अस्पताल में एक बेटी को जन्म दिया, जो कि जन्म से ही दिव्यांग थी। इस बात से काजल की सास प्रेमलता बहुत नाराज हुई। उसने अस्पताल में ही योजना बनाकर दूधमुंही बच्ची की जान ले ली। योजना के मुताबिक 27 मार्च की रात वह (प्रेमलता) अपनी पोती को साथ लेकर सोई, और गला दबाकर उसकी हत्या कर दी।

सुबह बच्ची की मौत को सामान्य बताने की कोशिश की

अगले दिन सुबह जब आरोपी महिला उठी, तो उसने सबको बताया कि बच्ची की सांस नहीं आ रही है और ऐसा करते हुए उसने बच्ची की मौत को सामान्य बताने की कोशिश की। हालांकि शक होने पर अस्पताल वालों ने पुलिस को सूचना दे दी। इसके बाद हुए पोस्टमार्टम में गला दबाने से बच्ची की मौत होने की बात पता चल गई। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी दादी को गिरफ्तार कर लिया।  

बच्ची की मां की जिद पर हो सका पोस्टमार्टम

सबसे हैरानी की बात तो यह है कि इस मामले में बच्ची के पिता की भूमिका भी संदिग्ध है, क्योंकि वो बच्ची का पोस्टमार्टम नहीं करने के लिए पुलिस पर लगातार दबाव बना रहा था। हालांकि बच्ची की मां पोस्टमार्टम कराने के लिए अड़ गई, जिसके बाद ही मौत की असली वजह का राज दुनिया के सामने आ सका। इस मामले में काजल ने अपनी सास को कड़ी सजा देने की मांग की है। 

हाल ही में बच्ची की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने बच्ची की दादी से कड़ाई से पूछताछ की, जिससे वो टूट गई और अपना गुनाह कबूल कर लिया। इस मामले में पुलिस ने आरोपी सास को गिरफ्तार करने के बाद गुरुवार को इस पूरे मामले का खुलासा कर दिया।