फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशसरकारी शिक्षक ने खोल ली क्लिनिक, लोगों को दे रहा दवा; वीडियो वायरल होने पर DEO ने किया निलंबित

सरकारी शिक्षक ने खोल ली क्लिनिक, लोगों को दे रहा दवा; वीडियो वायरल होने पर DEO ने किया निलंबित

जब संजीव कुमार कुशवाहा से पूछा गया कि वो बतौर शिक्षक सरकार से वेतनमान हासिल कर रहे हैं लेकिन यहां बैठ कर दवा दे रहे हैं..ऐसा क्यों? इसपर वो इधर-उधर झांकने लगे और जवाब देने से कतराने लगे।

सरकारी शिक्षक ने खोल ली क्लिनिक, लोगों को दे रहा दवा; वीडियो वायरल होने पर DEO ने किया निलंबित
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,सतनाTue, 30 Aug 2022 08:44 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के सतना जिले के शिक्षकों को अपने काम से ज्यादा चिकित्सकों का पेशा भा रहा है। यहां करीब एक महीने बाद एक और वीडियो वायरल हुआ है जिसमें एक शिक्षक ने अपनी क्लिनिक खोल ली है और वो लोगों को दवाई भी देते हैं।

वायरल वीडियो के बारे में बताया गया है कि जो व्यक्ति चिकित्सक बना हुआ है उनका असली नाम संजीव कुमार कुशवाहा है। संजीव सतना जिले की नागौद विधानसभा में आने वाले संकुल केंद्र शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रहिकवारा के अंतर्गत संचालित शासकीय माध्यमिक शाला मझगवां में पदस्थ हैं। संजीव का मूल पद प्राथमिक शिक्षक का है। 

इस संबंध में जब संजीव कुमार कुशवाहा से पूछा गया कि वो बतौर शिक्षक सरकार से वेतनमान हासिल कर रहे हैं लेकिन यहां बैठ कर दवा दे रहे हैं..ऐसा क्यों? इसपर वो इधर-उधर झांकने लगे और जवाब देने से कतराने लगे। वीडियो में नजर आ रहा है कि संजीव कुमार किसी भी सवाल का जवाब नहीं देते हैं।

सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सेमरवारा के प्राचार्य को जांच करने के लिए भेज दिया। प्राचार्य के जांच प्रतिवेदन के बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने प्राथमिक शिक्षक संजीव कुमार कुशवाहा को निलंबित कर दिया है। 

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं जब जिले के किसी शिक्षक का डॉक्टर बन कर इलाज करते हुए वीडियो वायरल हुआ हो। इससे पहले 28 जुलाई 2022 को मझगवां जनपद के शासकीय प्राथमिक शाला प्रधान टोला जरिहा विद्यालय के शिक्षक जगन्नाथ यादव का वीडियो वायरल हुआ था। 

 32 सेकेंड के वीडियो में रोते हुए मासूम को वो इंजेक्शन लगा रहे थे। इस मामले में डीईओ ने बैरहना विद्यालय के प्राचार्य को जांच सौंपी थी, जिसके बाद उन्हें भी निलंबित कर दिया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें