फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मध्य प्रदेशपन्ना में चार लोगों की चमकी किस्मत, एक झटके में यूं बन गए लखपति

पन्ना में चार लोगों की चमकी किस्मत, एक झटके में यूं बन गए लखपति

मध्य प्रदेश के पन्ना जिले की रत्नगर्भा धरती इन दिनों आर्थिक तंगी से गुजर रहे लोगों पर मेहरबान है। गुरुवार को पन्ना में चार लोगों की किस्मत चमक गई है और वे पलक झपकते लखपति बन गए हैं।

पन्ना में चार लोगों की चमकी किस्मत, एक झटके में यूं बन गए लखपति
Vishva Gauravएजेंसी,पन्ना।Fri, 23 Sep 2022 07:38 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के पन्ना जिले की रत्नगर्भा धरती इन दिनों आर्थिक तंगी से गुजर रहे लोगों पर मेहरबान है। गुरुवार को पन्ना में चार लोगों की किस्मत चमक गई है और वे पलक झपकते लखपति बन गए हैं। हीरा धारकों ने प्राप्त हीरों को नियमानुसार कलेक्ट्रेट स्थित हीरा कार्यालय में जमा कराया है। 

पन्ना जिले की उथली खदान क्षेत्रों में इन दिनों मेला जैसा नजारा देखने को मिल रहा है। हजारों की संख्या में लोग अपना भाग्य आजमाने के लिए खदान का पट्टा बनवाकर हीरों की तलाश कर रहे हैं। इनमें से कुछ लोग ही किस्मत वाले होते हैं जिन्हें हीरा मिलता है और वे पलक झपकते रंक से राजा बन जाते हैं। गुरुवार को एक साथ चार लोगों की किस्मत चमकी है। 

रास्ते में पड़ा मिल गया हीरा
हीरा कार्यालय पन्ना के हीरा पारखी अनुपम सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि गुरुवार को चार अलग-अलग लोगों के द्वारा हीरे जमा किए गए हैं। राजेंद्र गुप्ता को भरका खदान में 3.21 कैरेट का हीरा, पूरन अहिरवार को पटी खदान में 1.10 कैरेट का हीरा तथा ओम प्रकाश को पटी खदान में 3.96 का हीरा मिला है। जबकि नीरू पाल की किस्मत इतनी बुलंद थी कि उसे रास्ते में पड़ा हुआ 1.30 कैरेट का हीरा मिला गया, जिसे पाकर उसकी खुशी का ठिकाना नहीं है। 

अब होगी हीरों की नीलामी
सिंह ने बताया कि इन चारों हीरा धारकों ने हीरा कार्यालय में अपने-अपने हीरे जमा करवा दिए हैं। जो कि आगामी हीरा नीलामी में बिक्री के लिए रखे जाएंगे। पारखी अनुपम सिंह ने बताया कि प्राप्त हुए हीरे उज्जवल किस्म के हैं, नीलामी में इनकी अच्छी कीमत मिलने की उम्मीद है।

epaper