फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेशMP में नाबालिग छात्रा से गैंगरेप मामले में 5 आरोपी गिरफ्तार, मकानों पर चला बुलडोजर

MP में नाबालिग छात्रा से गैंगरेप मामले में 5 आरोपी गिरफ्तार, मकानों पर चला बुलडोजर

वारदात के बाद पीड़िता ने घर जाकर परिजनों को अपने साथ हुई अनहोनी के बारे में बताया था। जिसके बाद परिवार के सदस्य उसे लेकर पुलिस स्टेशन पहुंचे और मामले की शिकायत दर्ज करवाई।

MP में नाबालिग छात्रा से गैंगरेप मामले में 5 आरोपी गिरफ्तार, मकानों पर चला बुलडोजर
Sourabh Jainश्रुति तोमर,शहडोलWed, 08 May 2024 07:45 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्यप्रदेश के शहडोल में नाबालिग छात्रा के साथ हुए गैंगरेप के मामले में पुलिस ने 48 घंटे के अंदर बुधवार को पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही प्रशासन ने आरोपियों के मकानों के अवैध हिस्सों को गिराने की कार्रवाई भी शुरू कर दी। गैंगरेप की यह वारदात सोमवार की रात उस वक्त हुई थी, जब 15 साल की पीड़िता अपने दोस्त से बात कर रही थी। आरोपियों ने पीड़िता के अश्लील वीडियो भी बना लिए थे और उन्हें वायरल करने की धमकी दी थी। 

शहडोल के पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक ने बताया कि इस वारदात को अंजाम देने वाले पांचों आरोपियों के नाम ऐश्वर्य निधि गुप्ता उर्फ लल्लू गुप्ता (36 साल), मन्नू पनिका (29 साल), अफजल अंसारी (28 साल), साहिल कुरैशी (22 साल) और मोहम्मद शमीम (18) है। पांचों आरोपी शहडोल के रहने वाले हैं और उनकी गिरफ्तारी बुधवार तड़के उमरिया और रीवा जिले के अलग-अलग इलाकों से गिरफ्तार कर लिया गया। 

इस मामले को लेकर जनपद पंचायत और जिला प्रशासन ने एक संयुक्त टीम का गठन करते हुए कल्याणपुर गांव में आरोपियों के मकानों का पता लगाया और उनके अवैध हिस्सों को चिह्नित करते हुए उन्हें तोड़ने की कार्रवाई भी शुरू कर दी। उधर पीड़िता के परिजन ने भी अधिकारियों से कहा था कि यदि आरोपियों के पूरे अवैध निर्माण को जमींदोज नहीं किया गया तो हम पीड़िता के साथ यहीं आत्मदाह करेंगे। जिसके बाद SDM अरविंद शाह ने बताया कि सभी पांचों आरोपियों के घरों को आज ही जमींदोज किया जाएगा।

लड़की को उठाकर जंगल में ले गए

SP कुमार प्रतीक ने आगे बताया, '10वीं क्लास में पढ़ने वाली पीड़िता सोमवार रात कोचिंग से अपने घर जा रही थी। तभी रास्ते में उसका एक दोस्त मिल गया और दोनों पैदल घूमने के लिए निकल गए। एक-दूसरे से बात करते हुए वे दोनों सेंट्रल स्कूल की तरफ निकल गए। तभी वहां 5 युवक आ पहुंचे। उन्होंने लड़की के दोस्त को बुरी तरह पीटा और लड़की को पास के जंगल में ले गए। इसके बाद आरोपियों ने लड़की के साथ गैंगरेप किया। उन्होंने दोस्त के साथ लड़की का एक अश्लील वीडियो भी बनाया और धमकी दी कि अगर उसने रेप की बात किसी को बताई तो वे उस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर कर देंगे।'

लड़की अपने दोस्त के साथ घर पहुंची और परिवार वालों को अपने साथ हुई वारदात के बारे में बताया। इसके बाद परिजन पीड़िता को लेकर पुलिस स्टेशन पहुंचे और FIR कराई। लड़की को मेडिकल जांच के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टर ने भी लड़की के साथ बलात्कार होने की पुष्टि की। 

बताया जा रहा है की आरोपी गैंगरेप के बाद उमरिया और रीवा जिले के अलग-अलग क्षेत्रों से छिपे हुए थे। मामले में शहडोल जोन के ADG डीसी सागर ने फरार आरोपियों पर 30 हजार रु का इनाम भी घोषित कर रखा था।