फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशफरहान पर राम-सीता के अपमान का आरोप, फिल्म 'अन्नपूर्णी' पर विवाद; अभिनेत्री नयनतारा के खिलाफ FIR

फरहान पर राम-सीता के अपमान का आरोप, फिल्म 'अन्नपूर्णी' पर विवाद; अभिनेत्री नयनतारा के खिलाफ FIR

इस मामले में हिंदू सेवा परिषद ने राज्य सरकार से मांग की है कि मध्य प्रदेश में इस फिल्म को बैन किया जाए। ओमती थाना पुलिस ने शिकायत मिलने पर धारा 153 और 34 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

फरहान पर राम-सीता के अपमान का आरोप, फिल्म 'अन्नपूर्णी' पर विवाद; अभिनेत्री नयनतारा के खिलाफ FIR
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,जबलपुरWed, 10 Jan 2024 06:46 PM
ऐप पर पढ़ें

हाल ही में OTT प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (NETFLIX) पर रिलीज हुई फिल्म अन्नपूर्णी विवाद में आ गई है।  जबलपुर के ओमती थाने में हिन्दू सेवा परिषद् के अध्यक्ष अतुल जेसनानी ने फिल्म एक्ट्रेस नयनतारा पर केस दर्ज करवाया है। इसके अलावा निर्माता जतिन सेठी आर रवींद्ररन, पुनीत गोयका, सारिका पटेल और मोनिका शेरगिल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। शिकायत में बताया गया है की Ott प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर चल रही फिल्म अन्नपूर्णा में धार्मिक भावनाएं भड़काने का अपराध किया गया है।

साथ ही शिकायत में यह भी आरोप लगाया गया है कि फिल्म में फरहान नाम के कलाकार ने भगवान राम, सीता, शिव,लक्ष्मण और तमिल भगवान मुरुगन का अपमान किया है। हिंदू सेवा परिषद ने राज्य सरकार से मांग की है कि मध्य प्रदेश में इस फिल्म को बैन किया जाए। ओमती थाना पुलिस ने शिकायत मिलने पर धारा 153 और 34 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है और इसकी जांच-पड़ताल में लग गई है।

फिल्म में भगवान राम को मांस खाते दिखाने का दावा

हिंदू सेवा परिषद ने जबलपुर के ओमती थाने में शिकायत देकर फिल्म को भड़काऊ बताया है। हिंदू सेवा परिषद ने इस फिल्म को हिन्दू धर्म की भावनाओं से खिलवाड़ करने वाला बताया है।  हिंदू सेवा परिषद के अध्यक्ष अतुल जैसवानी के मुताबिक, नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई फिल्म 'अन्नपूर्णी' में कई जगहों पर मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के प्रति अमर्यादित शब्दों का उपयोग किया गया है। इसके अलावा फिल्म में लव -जिहाद को बढ़ावा देने के अलावा सनातन धर्म का अपमान और हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की भी कोशिश की गई है।

अतुल जैसवानी का आरोप है कि नेटफ्लिक्स पर प्रसारित इस फिल्म में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम पर बेकार टिप्पणी करने के साथ ही पुजारी की बेटी को बिरयानी बनाने के पहले हिजाब पहन कर नमाज पढ़ते हुए भी दिखाया गया है। साथ ही वनवास के दौरान भगवान श्रीराम को जानवरों को मारकर मांस खाते हुए भी दिखाया गया है, जिसे हिंदू सेवा परिषद में घोर आपत्तिजनक करार दिया है।

हिजाब पर भी विवाद

हिंदू सेवा परिषद के अध्यक्ष अतुल जेसनानी ने बताया कि फिल्म में एक ब्राह्मण हिंदू लड़की को मुस्लिम धर्म के लिए प्रेरित करना तथा हमारे धार्मिक ग्रंथ जैसे रामायण, पुराण एवं अन्य धार्मिक ग्रंथो का गलत तरीके से गलत तथ्यों के साथ भगवानों को अपमानित किया गया है। उन्होंने दावा किया कि फिल्म के आखिरी सीन में दिखाया गया है कि बिरयानी बनाने से पहले मंदिर के पुजारी की बेटी हिजाब पहन कर नमाज पढ़ती है। 

लव जिहाद फैलाने का आरोप

हिंदू सेवा परिषद का आरोप है कि इतना ही नहीं फिल्म लव जिहाद को बढ़ावा भी दे रही है। फिल्म में फरहान ने एक्ट्रेस का ब्रेनवाश कर मांस काटा है। फिल्म में एक सीन यह भी बताया गया है कि अभिनेत्री के पिता एक मंदिर के प्रधान पुजारी है वे विष्णु भगवान के लिए कई पीढ़ियों से भोग बना रहे हैं परंतु उनकी बेटी को मुर्गा-मांस बनाते हुए दिखाया गया है।

पुलिस क्या बोली...

सीएसपी पंकज मिश्रा ने बताया की ओटीटी प्लेटफार्म पर 'अन्नपूर्णी' फिल्म रिलीज हुई है। जिस पर कुछ सीन को लेकर हिन्दू धर्म की भावना भड़काने के आरोप लगाए गए हैं। इसे लेकर एक एफआईआर दर्ज की गई है और मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। 

रिपोर्ट : विजेन्द्र यादव

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें