Friday, January 21, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मध्य प्रदेशइन्वेस्टमेंट के नाम पर करोड़ों की धोखाधड़ी, मुरैना में बिजली कर्मचारी ने व्यापारियों को ऐसे ठगा

इन्वेस्टमेंट के नाम पर करोड़ों की धोखाधड़ी, मुरैना में बिजली कर्मचारी ने व्यापारियों को ऐसे ठगा

मुरैना, वार्ताDeepak
Sun, 17 Oct 2021 03:05 PM
इन्वेस्टमेंट के नाम पर करोड़ों की धोखाधड़ी, मुरैना में बिजली कर्मचारी ने व्यापारियों को ऐसे ठगा

इस खबर को सुनें

मध्य प्रदेश के मुरैना में एक बिजली कंपनी कर्मचारी ने लोगों से इन्वेस्टमेंट के नाम धोखाधड़ी की है। बताया जा रहा है कि धोखाधड़ी की यह रकम एक करोड़ से ज्यादा है। मुरैना पुलिस ने व्यापारियों की रिपोर्ट पर शनिवार को धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

शुरू किया था बचत का अवैध कारोबार
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि रामजीलाल गुप्ता नामक बिजली कंपनी के कर्मचारी ने पिछले दो साल से ‘बचत निवेश’ का अवैध कारोबार शुरू किया था। करीब 50 व्यापारियों ने बचत सुरक्षित करने के लिए रामजीलाल को दो दस हजार तक महीने किश्त देनी शुरू की थी। पुलिस के मुताबिक जनवरी 2021 में लोगों का जमा पैसा वापस मिलना था। लेकिन रामजीलाल अपनी वित्तीय स्थित खराब होने के नाम पर उन्हें टालता रहा। 

पैसे लौटाने का किया था वादा
लोगों का कहना है कि रामजीलाल ने लोगों को भरोसा दिलाया था कि वह नौकरी से वीआरएस ले लेगा। इसके बाद जो भी पैसा बिजली कंपनी से मिलेगा, उससे सभी के पैसे लौटा देगा। लेकिन वीआरएस लेने के बाद वह अपने घर में ताला डालकर परिवार सहित चंपत हो गया। ठगी के शिकार व्यवसायियों की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी रामजीलाल के खिलाफ धोखाधड़ी और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें