फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेशचुनाव आयोग ने MP के 3 अधिकारियों का किया तत्काल ट्रांसफर, एक कांग्रेस प्रत्याशी के भाई; क्या है वजह

चुनाव आयोग ने MP के 3 अधिकारियों का किया तत्काल ट्रांसफर, एक कांग्रेस प्रत्याशी के भाई; क्या है वजह

सोमवार को मध्य प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी ने प्रदेश के तीन अधिकारियों का तत्काल प्रभाव से ट्रांसफर करने का आदेश दिया। इन अधिकारियों में भोपाल से कांग्रेस प्रत्याशी के भाई भी शामिल हैं।

चुनाव आयोग ने MP के 3 अधिकारियों का किया तत्काल ट्रांसफर, एक कांग्रेस प्रत्याशी के भाई; क्या है वजह
Mohammad Azamलाइव हिन्दुस्तान,भोपालMon, 29 Apr 2024 08:07 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुपम राजन ने प्रदेश के तीन अधिकारियों का तत्काल ट्रांसफर करने का आदेश दिया है। लोकसभा चुनावों के बीच में चुनाव आयोग ने भोपाल नगर निमग में तैनात अपर आयुक्त वित्त गुणवंत सेवतकर, भोपाल जिले में काम कर रहे लोक निर्माण विभाग के अनुविभागीय अधिकारी विनोद कुमार श्रीवास्तव और बुरहानपुर में तैनात यातायात थाना प्रभारी हंस कुमार झिंझोर को तत्काल ट्रांसफर करने का आदेश दिया है। ट्रांसफर किए गए अधिकारियों में से एक कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी के भाई भी हैं। आइये जानते हैं इन तीन अधिकारियों को क्यों ट्रांसफर का आदेश दिया गया है।

क्या है तत्काल ट्रांसफर की वजह
चुनव आयोग द्वारा तीन अधिकारियों को तत्काल ट्रांसफर करने की वजह भी सामने आई है। चुनाव आयोग ने जिन तीन अधिकारियों को ट्रांसफर किया है, उनमें भोपाल से कांग्रेस प्रत्याशी अरुण कुमार श्रीवास्तव के भाई का नाम भी शामिल है। इनको इस वजह से ट्रांसफर कर दिया गया। इसके साथ ही आयोग ने भोपाल नगर निगम में 2020 से लगातार काम कर रहे वित्त अपर आयुक्त गुणवंत सेवतकर का और 6 सालों से बुरहानपुर के यातायात थाना प्रभारी हंस कुमार झिंझोर का तत्काल प्रभाव से ट्रांसफर करने का आदेश दिया है।

इनका भी हुआ ट्रांसफर
पूर्व में मुरैना जिले में लगातार 6 वर्षों से पदस्थ रोहित सिंह (प्रभारी यातायात), थाना प्रभारी (जीआरपी थाना) ग्वालियर पंकज दीवान की पदस्थापना उनके गृह जिले ग्वालियर में ही होने के कारण ट्रांसफर किया गया है। उनके साथ ही मुख्य नगर पालिका अधिकारी नगर परिषद भौंरासा जिला देवास सविता सोनी की एक ही जिले में 3 वर्ष अधिक समय से पदस्थापना होने के कारण, बलराम सिंह तोमर एसआई क्राइम ब्रांच इंदौर को सात वर्ष से लगातार पदस्थापना, सोनाली गुप्ता उपनिरिक्षक पुष्पराजगढ़ को जिला अनुपपूर में पदस्थापना 6 वर्ष होने के कारण शिवकुमार सिंह अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को गृह जिला उमरिया होने के कारण, यू एन मिश्रा प्रभारी जिला अधिकारी दतिया, मनीष उदैनिया प्रभारी कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग दतिया को शिकायत के आधार पर, देवेन्द्र तिवारी जिला प्रबंधक नागरिक आपूर्ति निगम रीवा।

इसी प्रकार अपूर्वा सक्सेना सीईओ जनपद पंचायत बैतूल को पदस्थापना 3 वर्ष से अधिक होने के कारण, महेन्द्र वशिष्ठ मुख्य नगर पालिका अधिकारी नीमच, निखिलेश चिंतामन प्रभारी मुख्य नगर पालिका अधिकारी खातेगांव जिला देवास, अनिल इनवाती उप यंत्री आरईएस उमरिया, रितेश चौहान सीईओ जनपद पंचायत परसवाड़ा जिला बालाघाट, सुशील पटेल थाना प्रभारी टिमरनी जिला हरदा और रामानुज मिश्रा प्रभारी सीएमओ नगर परिषद शाहगंज को शिकायतों एवं अन्य कारणों से ट्रांसफर किया जा चुका है।