DA Image
4 मार्च, 2021|4:25|IST

अगली स्टोरी

मध्य प्रदेश: सिवनी में रात 1 बजकर 44 मिनट पर आया तेज भूकंप, कोई जनहानि नहीं हुई

earthquake  file pic

रात में आप गहरी नींद में सो रहे हो और अचानक धरती और आसपास की चीजें कांपने लगे तो कैसा लगेगा ? और ऐसा एक पर नहीं 15 से 20 दिनों में हर बार हो तो सोचने वाली बात है। ऐसा ही कुछ हो रहा है मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में।

मध्यप्रदेश के सिवनी जिले में 22 नंबर की रात 1 बजकर 44 मिनट पर तेज भूकंप की झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता 4.7 रिएक्टर दर्ज की गई। हुकम इतना छोटा सा की रात को सोए हुए सिवनी के लोग समझ ही नहीं पाए कि क्या हो रहा है और सब कुछ क्यों हिल रहा है।

हालांकि पिछले 4 महीने में सिवनी में भूकंप आ चुका है लेकिन वे भूकंप इतने बड़े पैमाने पर नहीं थे। शनिवार रात आए इस भकम्प की तीव्रता भयंकर थी। सिवनी के लोग अपनी जान बचाने के लिए सोते से उठकर घरों से बाहर की तरफ दौड़ पड़े। 

भूकंप की कम्पन्नता को सीसीटीवी में भी देखा जा सकता है। भूकंप के डर से लोग पूरी रात नहीं सो पाए। स्थानीय प्रत्यक्षदर्शीयों के अनुसार 15 सेकंड तक भकम्प से धरती कापती रही। इससे पहले सिवनी में 27 अक्टूबर, 31 अक्टूबर और 9 नवम्बर को भी भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए थे। फिलहाल भूकंप से कोई जनहानी होने की कोई सूचना नहीं प्राप्त हुई है।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:earthquake latest news Madhya Pradesh Seventy earthquake occurred at 2 pm in Seoni no loss of life